नारद आश्रम के बाद अब भार्गव ऋषि के यहां पहुंचेगी पंचकोसी परिक्रमा ..

पंचकोशी परिक्रमा यात्रा के द्वितीय दिवस साधु-संतों और श्रद्धालुओं की टोली अहिल्या तथा गौतम ऋषि आश्रम से चलकर नारदेश्वर धाम नादान पहुंची भारी संख्या में पहुंचे लोगों ने भगवान नर्वदेश्वर शिव का दर्शन पूजन करते हुए परंपरा का निर्वहन किया तथा सत्तू मूली का प्रसाद ग्रहण किया. 




- सत्तू-मूली का प्रसाद खा कर नारदेश्वर सरोवर की हुई परिक्रमा
- श्रद्धालुओं के बीच खिचड़ी का भी कराया गया वितरण

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : पंचकोशी परिक्रमा यात्रा के द्वितीय दिवस साधु-संतों और श्रद्धालुओं की टोली अहिल्या तथा गौतम ऋषि आश्रम से चलकर नारदेश्वर धाम नादान पहुंची भारी संख्या में पहुंचे लोगों ने भगवान नर्वदेश्वर शिव का दर्शन पूजन करते हुए परंपरा का निर्वहन किया तथा सत्तू मूली का प्रसाद ग्रहण किया. 


इस दौरान पंचकोशी समिति के अध्यक्ष महंत अच्युतप्रापन्नाचार्य महाराज के द्वारा खिचड़ी का वितरण श्रद्धालुओं के बीच किया गया. भारी संख्या में उपस्थित श्रद्धालुओं द्वारा श्रद्धापूर्वक भजन-कीर्तन करते हुए नारद सरोवर की परिक्रमा भी लगाई गई.

व्यवस्थाओं की बदहाली देखकर लोग कुछ व्यथित भी हुए और यह कहा कि पंचकोसी परिक्रमा पथ के साथ-साथ सभी स्थलों की बेहतरी के लिए प्रशासनिक तौर पर कोई विशेष पहल नहीं होती और तो और विधायक और सांसद भी इस पर ध्यान नहीं देते. यह दुर्भाग्यपूर्ण है इस दौरान वहां पर मेले का भी आयोजन किया गया था. शुक्रवार को श्रद्धालु भार्गव ऋषि के आश्रम भभुअर पहुंचेंगे जहां दही-चूड़ा का प्रसाद ग्रहण किया जाएगा.








Post a Comment

0 Comments