वीडियो : डीएम की उपस्थिति में अर्दली ने किया उद्घाटन, समाहरणालय के सभी कर्मियों को मिलेगा पौष्टिक भोजन ..

जिला पदाधिकारी अमन समीर तथा उप विकास आयुक्त डॉ योगेश कुमार सागर की मौजूदगी में डीएम के अर्दली ददन प्रसाद राम ने फीता काटकर दीदी के रसोई को जनता की सेवा में समर्पित किया.  संभवत ऐसा पहली बार हुआ जब किसी अधिकारी के सामने उनके मातहत कर्मचारी के द्वारा कोई उद्घाटन किया गया हो लोग डीएम की इस पहल की तारीफ कर रहे हैं.

 





- समाहरणालय परिसर में गुणवत्तापूर्ण भोजन व नाश्ते की व्यवस्था कराएंगी जीविका दीदियां 
- बक्सर समाहरणालय परिसर में किया गया दीदी की रसोई का उद्घाटन

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : स्थानीय समाहरणालय परिसर में गुरुवार को दीदी की रसोई का उद्घाटन किया गया. जिला पदाधिकारी अमन समीर तथा उप विकास आयुक्त डॉ योगेश कुमार सागर की मौजूदगी में डीएम के अर्दली ददन प्रसाद राम ने फीता काटकर दीदी के रसोई को जनता की सेवा में समर्पित किया.  संभवत ऐसा पहली बार हुआ जब किसी अधिकारी के सामने उनके मातहत कर्मचारी के द्वारा कोई उद्घाटन किया गया हो लोग डीएम की इस पहल की तारीफ कर रहे हैं.

डीएम ने कहा कि दीदी की रसोई का संचालन पहले से सदर अस्पताल तथा डुमरांव अनुमंडलीय अस्पताल में संचालित है. दीदी की रसोई की सफलता एवं बेहतर प्रबंधन को देखते हुए समाहरणालय परिसर में भी दीदी की रसोई शुरू की गई है. उन्होंने कहा कि सूबे में बक्सर समाहरणालय परिसर ऐसा पहला समाहरणालय परिसर है जहां दीदी की रसोई शुरू की गई है. इसके पूर्व अस्पतालों में ही जीविका दीदियों के द्वारा दीदी की रसोई का संचालन होता है. 

मौके पर प्रबंधक राज तिवारी ने बताया कि बक्सर में दीदी की रसोई का संचालन 'हिम्मत जीविका महिला ग्राम संगठन, पांडेय पट्टी' के द्वारा किया जा रहा है. जिला परियोजना प्रबंधक अरुण कुमार ने बताया दीदी की रसोई की स्थापना इस उद्देश्य से की गई है कि लोगों को साफ सुथरा एवं पौष्टिक भोजन उचित मूल्य पर आसानी से मिल सके. उन्होंने बताया कि खाना एवं नाश्ता बनाने में निपुण जीविका दीदियों के द्वारा इस रसोई का संचालन किया जा रहा है. यहां सुबह 10:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक (अवकाश का दिन छोड़कर) भोजन नाश्ता आदि उपलब्ध कराया जाएगा, जो कि विभिन्न आयोजनों कार्यक्रमों एवं बैठकों के लिए भी सप्लाई होगा। समाहरणालय परिसर में पहुंचने वाले आगंतुकों एवं विभिन्न कार्यालयों में मांग के अनुरूप शुद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण नाश्ता एवं भोजन उपलब्ध कराया जाएगा. 

संचार प्रबंधक रोशन कुमार ने बताया कि सदर अस्पताल परिसर में फरवरी 2019 और डुमराव में 1 अक्टूबर 2021 से दीदी की रसोई का सफलतापूर्वक संचालन हो रहा है. कार्यक्रम में 'हिम्मत' जीविका महिला ग्राम संगठन की अध्यक्ष उर्मिला देवी, जिला परिवहन पदाधिकारी मनोज रजक, विशेष कार्य पदाधिकारी डीपी शाही, स्थापना शाखा के विकास जायसवाल, प्रखंड परियोजना प्रबंधक सत्येंद्र राम, रोजगार प्रबंधक भोले नाथ पांडेय, भारद्वाज प्रसाद, निशा पांडेय, प्रियंका कुमारी, गौतम, अमित, संजय, गोविंद, प्रियंका देवी, रूपा देवी संजू देवी पूजा तथा अन्य लोग मौजूद रहे.











Post a Comment

0 Comments