खूब चमका सर्राफा और बर्तन बाजार, हुआ करोड़ों का कारोबार ..

स्वर्ण आभूषण दुकानों के साथ-साथ अन्य दुकानों पर भी लोगों की अच्छी खासी भीड़ देखने को मिली. नगर के आर० के० ज्वेलर्स में क्वीन विक्टोरिया के चांदी के सिक्कों के साथ-साथ लक्ष्मी गणेश जी के चांदी के सिक्कों तथा चांदी के बर्तनों के साथ-साथ सोने के गहनों की भी बिक्री हुई. 
आर के ज्वेलर्स में खरीदारी करते ग्राहक






- धनतेरस में लोगों ने जमकर की खरीदारी
- सुबह से ही लगनी शुरू हो गई थी लोगों की भीड़

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : धनतेरस को लेकर बाजार में मंगलवार को खासी चहल-पहल रही. स्वर्ण आभूषण दुकानों के साथ-साथ अन्य दुकानों पर भी लोगों की अच्छी खासी भीड़ देखने को मिली. नगर के आर० के० ज्वेलर्स में क्वीन विक्टोरिया के चांदी के सिक्कों के साथ-साथ लक्ष्मी गणेश जी के चांदी के सिक्कों तथा चांदी के बर्तनों के साथ-साथ सोने के गहनों की भी बिक्री हुई. इस दौरान लोगों ने हीरे में भी निवेश करना उचित समझा. इसी प्रकार झुनबाबू सर्राफ की दुकान गंगाराम मदन प्रसाद ज्वेलर्स में भी धनतेरस के मौके पर अच्छी खासी बिक्री हुई उधर, बर्तन बाजार में भी सुबह से ही चहल-पहल रहे बर्तन व्यवसायी राजेश कुमार बताते हैं कि संक्रमण काल के बाद खुले बाजार में ग्राहकों के द्वारा जमकर खरीदारी की गई. 




यहाँ बता दें कि धनतेरस के अवसर पर को धातु खरीदने की परंपरा वर्षों से चली आ रही है. धनतेरस पर मुख्य रूप से साफ-सफाई के इस त्योहार पर धातु के साथ झाड़ू खरीदने की भी परंपरा रही है. इसको लेकर शहर के सर्राफा मंडी से लेकर बर्तन बाजार और गणेश लक्ष्मी की प्रतिमा की दुकानों पर सुबह से ही भीड़ लगनी शुरू हो गई थी. इस दौरान सर्राफा मंडी तथा बर्तन बाजार को मिलाकर तकरीबन 10 करोड रुपये का व्यवसाय होने की उम्मीद है.








Post a Comment

0 Comments