आज से राममय हो जाएगा नगर, अंबेडकर चौक से मठिया मोड़ तक भारी वाहनों का परिचालन बंद ..

अम्बेडकर चौक तथा मठिया मोड़ के बीच 1 दिसंबर से लेकर 9 दिसंबर तक बड़ी गाड़ियों का परिचालन बंद रहेगा. श्रद्धालुओं के लिए छोटी गाड़ियों का परिचालन जारी रहेगा. श्रद्धालुओं के लिए गाड़ियों की पार्किंग व्यवस्था बाजार समीति के पास होम गार्ड के मैदान में रहेगी. सभी को कोरोना गाइडलाइन्स का पालन करना अनिवार्य है.






- आज से 9 दिसंबर तक आयोजित हो रहा सीताराम विवाह महोत्सव
- अपर अनुमंडल पदाधिकारी तथा आरक्षी अधीक्षक ने किया आश्रम का निरीक्षण

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : साकेतवासी महर्षि खाकी बाबा सरकार के 52 वें निर्वाण दिवस के मौके पर नया बाजार आश्रम में श्री सीताराम विवाह महोत्सव का आयोजन आज अगहन कृष्ण द्वादशी से अगहन शुक्ल षष्ठी यानि कि 9 दिसम्बर (गुरुवार) तक किया जाएगा। इस दौरान मंदिर बिहारी श्री राम जानकी जी का 20 वां पाटोत्सव भी मनाया जाएगा वहीं, स्वामी श्री राधाचार्य जी महाराज के द्वारा श्रीमद्वाल्मीकिय रामायण कथा का वाचन प्रतिदिन अपराह्न 3 बजे से सायं 6 बजे तक किया जाएगा. साकेतवासी नारायण दास भक्तमाली मामाजी महाराज के सानिध्य में होता आ रहा आयोजन उनके परम शिष्य तथा आश्रम के महंत राजाराम दास शरण महाराज के दिशा-निर्देश में किया जाएगा. इस बार सभी कार्यक्रम विशाल आश्रम परिसर में ही आयोजित किए जाएंगे.


कार्यक्रम को लेकर सभी प्रकार की तैयारियां पूरी कर ली गई है. मंगलवार को आरक्षी अधीक्षक नीरज कुमार सिंह तथा अपर अनुमंडल पदाधिकारी दीपक कुमार के द्वारा कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया गया एवं विधि-व्यवस्था समेत अन्य जानकारियां प्राप्त की गई. उनके साथ नगर थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार एवं यातायात प्रभारी अंगद सिंह भी मौजूद थे. पदाधिकारियों ने बताया कि कोविड प्रोटोकॉल का ध्यान रखते हुए आयोजन करना है. इसी संदर्भ में आयोजक राजा राम शरण दास ने बताया कि कोविड प्रोटोकॉल के कारण पिछले दिनों कुछ परेशानियां थी लेकिन, अबकी बार एक बार फिर हर्षोल्लास के साथ कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. इस दौरान भीड़-भाड़ नियंत्रित और व्यवस्थित रहे इसके लिए आश्रम परिसर में ही सभी व्यवस्थाएं की गई है. उन्होंने बताया कि संक्रमण रोधी सभी उपायों का विशेष ख्याल रखा जाएगा. साथ ही पहुंचने वाले श्रद्धालुओं से भी इसका पूरा ख्याल रखने की अपील की जाएगी. सीता राम विवाह महोत्सव को सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए अम्बेडकर चौक तथा मठिया मोड़ के बीच 1 दिसंबर से लेकर 9 दिसंबर तक बड़ी गाड़ियों का परिचालन बंद रहेगा. श्रद्धालुओं के लिए छोटी गाड़ियों का परिचालन जारी रहेगा. श्रद्धालुओं के लिए गाड़ियों की पार्किंग व्यवस्था बाजार समीति के पास होम गार्ड के मैदान में रहेगी. सभी को कोरोना गाइडलाइन्स का पालन करना अनिवार्य है.








Post a Comment

0 Comments