वीडियो : देवोत्थान एकादशी पर वामनेश्वर मंदिर में मना दीपोत्सव, घी के दिए जलाकर लोक कल्याण की कामना ..

श्रद्धालुओं ने मंदिर परिसर में घी के दीए जलाकर जिले के लोगों के मंगल के लिए कामना की. पूरे मंदिर परिसर को दीपों से सजाया गया था. दीप दान में पुरुषों के साथ साथ महिलाएं व बच्चे भी शामिल थे. पूरी श्रद्धा के साथ भगवान रामेश्वर मंदिर में दीप जलाया गया.







- जिले में अन्य जगहों पर भी लोगों ने किया तुलसी विवाह का आयोजन
- वामन चेतना मंच के द्वारा वामनेश्वर मंदिर में आयोजित कार्यक्रम

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : देवोत्थान एकादशी के पावन अवसर पर भगवान वामन चेतना मंच के तत्वाधान में सेंट्रल जेल स्थित भगवान वामनेश्वर मंदिर परिसर में दीपोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान श्रद्धालुओं ने मंदिर परिसर में घी के दीए जलाकर जिले के लोगों के मंगल के लिए कामना की. पूरे मंदिर परिसर को दीपों से सजाया गया था. दीप दान में पुरुषों के साथ साथ महिलाएं व बच्चे भी शामिल थे. पूरी श्रद्धा के साथ भगवान रामेश्वर मंदिर में दीप जलाया गया.





ऐसी मान्यता है कि भगवान विष्णु देवोत्थान एकादशी के दिन ही शयन निद्रा से जागते हैं. ऐसे में सभी शुभ कार्य देवोत्थान एकादशी के दिन से शुरू हो जाते हैं. देवोत्थान एकादशी के दिन भगवान विष्णु के निमित्त घी के दिए जलाने का भी काफी महत्व है. भगवान वामन विष्णु के ही साक्षात अवतार थे. जिसमे मृत्युंजय तिवारी प्रमोद चौबे, मनोज तिवारी, संजय ओझा, अभिषेक ओझा, आशुतोष चतुर्वेदी, राघव कुमार पाण्डेय, सोनू चौबे, अवधेश पाण्डेय, संजय चौबे आदि सैकड़ों लोग शामिल थे. इसके अतिरिक्त जिले भर में भी देवोत्थान एकादशी के मौके पर तुलसी विवाह कार्यक्रम का आयोजन किया गया.








Post a Comment

0 Comments