धनतेरस : वाहन और मोबाइल बाज़ार में भी जमकर हुई धनवर्षा ..

धनतेरस के दिन नगर में तकरीबन दो हजार रेडमी एमआई मोबाइल फोन बेचे गए. दूसरे स्थान पर सैमसंग के मोबाइल फोन रहे. पांडेय पट्टी रेलवे क्रासिंग के समीप श्रीवास्तव मोबाइल नामक दुकान चलाने वाले कमलेश श्रीवास्तव उर्फ पिंटू बताते हैं कि उनके यहां तकरीबन डेढ़ सौ रेडमी एम आई फोन बेचे गए वहीं, सैमसंग के विभिन्न मॉडलों की भी डिमांड काफी रही. 
कार की चाबी प्राप्त करता परिवार




मोबाइल खरीद रहे ग्राहक


- धनतेरस के दिन डिमांड में रहे वाहन और मोबाइल फोन
- रेडमी एमआई फोन से लेकर ऑल्टो और फॉर्च्यूनर कार की जबरदस्त बिक्री

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर :  धनतेरस के मौके पर वाहन तथा मोबाइल बाजार में जमकर धन वर्षा हुई. दो पहिया तथा चार पहिया वाहनों के खरीदारों की के साथ-साथ मोबाइल फोन के चाहने वालों की संख्या भी धनतेरस में अच्छी खासी रही. कोरोना संक्रमण काल के बीतने के पश्चात पहली बार बाजार व्यापक तौर पर खोला गया है. ऐसे में यह उम्मीद थी कि बाजार में खरीदारों की संख्या अच्छी खासी रहेगी. ग्राहकों ने उस उम्मीद को कायम रखा.





एक्टिवा स्कूटर खूब रही डिमांड, शाइन एसपी की भी जमकर हुई बिक्री : 

होंडा के प्रोपराइटर राजा पाहवा बताते हैं कि इस धनतेरस एक्टिवा स्कूटर तथा होंडा शाइन एसपी की बिक्री अच्छी खासी रही. दोनों गाड़ियों को मिलाकर तकरीबन 300 गाड़ियों की बिक्री हो गई. अन्य गाड़ियों की बिक्री औसत रही. उन्होंने बताया कि उनके यहां दीपावली तक हर खरीदारी पर निश्चित उपहार योजना चल रही है. कैलाश बजाज के एमडी अमित कुमार सिंह ने बताया कि उनके यहां पल्सर 125 तथा प्लैटिना की जबरदस्त बिक्री हुई. धनतेरस के दिन तकरीबन डेढ़ सौ वाहनों की बिक्री हुई. जिसमें से कई वाहनों की बुकिंग पूर्व में ही हो गई थी. बक्सर हीरो के प्रोपराइटर उदय गुप्ता बताते हैं कि उनके यहां स्प्लेंडर प्लस तथा सुपर स्प्लेंडर की बिक्री अच्छी खासी हुई तकरीबन 100 वाहनों की बिक्री धनतेरस के दिन हुई. उन्होंने बताया कि सुपर स्प्लेंडर और ग्लैमर की खरीद पर 2 हज़ार रुपये की छूट भी है.





मारुति की सभी गाड़ियां लोगों को है पसंद, टोयोटा फॉर्च्यूनर भी डिमांड में :

मारुति सुजुकी आउटलेट पर्ल्स कार के आउटलेट हेड करण कुमार तथा रिलेशनशिप मैनेजर नीरज शर्मा बताते हैं कि मारुति की लगभग सभी गाड़ियां लोगों की पसंद बनी रही. सर्वाधिक बिकने वाली गाड़ियों में वैगन आर, ऑल्टो, स्विफ्ट डिजायर, ब्रेजा और एक्सप्रेसो रही. उन्होंने बताया कि केवल धनतेरस के दिन ही 25 गाड़ियों की बिक्री की गई. दीपावली और धनतेरस में ग्राहकों के लिए प्रत्येक खरीद पर विशेष छूट है. बुद्धा टोयोटा के सेल्स मैनेजर श्याम सुंदर सिंह बताते हैं कि उनके यहां 10 गाड़ियों की बुकिंग की गई थी जिनमें से 6 गाड़ियां धनतेरस के दिन खरीदी गई. सबसे ज्यादा बेचे जाने वाली गाड़ियों में फॉर्च्यूनर, इनोवा, ग्लैंजा, अर्बन क्रूजर शामिल हैं. ट्रैक्टर बाज़ार में कैलाश महिंद्रा के द्वारा 5 ट्रैक्टर भी बेचे गए.

मोबाइल बाजार में रेडमी तथा सैमसंग की धूम : 

मोबाइल बाजार में सर्वाधिक बिकने वाले मोबाइल फोन में रेडमी रहा. धनतेरस के दिन नगर में तकरीबन दो हजार रेडमी एमआई मोबाइल फोन बेचे गए. दूसरे स्थान पर सैमसंग के मोबाइल फोन रहे. पांडेय पट्टी रेलवे क्रासिंग के समीप श्रीवास्तव मोबाइल नामक दुकान चलाने वाले कमलेश श्रीवास्तव उर्फ पिंटू बताते हैं कि उनके यहां तकरीबन डेढ़ सौ रेडमी एम आई फोन बेचे गए वहीं, सैमसंग के विभिन्न मॉडलों की भी डिमांड काफी रही. बिक्री के मामले में तीसरे नंबर पर वीवो मोबाइल फोन रहे. पंचमुखी महावीर मंदिर के समीप सैमसंग शोरूम के प्रोपराइटर बताते हैं कि सर्वाधिक बिकने वाले मोबाइल फोंस में सैमसंग ए-50-एस शामिल रहा. दिन भर में तकरीबन 15 मोबाइल फोन बेचे गए.






Post a Comment

0 Comments