पंचायत चुनाव : ग्रामीण कर रहे इएवीएम खराब होने की शिकायत, अधिकारी कह रहे "ऑल इज वेल .." वीडियो वायरल ..

मतदाताओं ने बताया कि ईवीएम का बटन दब ही नहीं रहा है. इस बात की शिकायत बूथ पर मौजूद पदाधिकारियों से की गई लेकिन उन्होंने इस संदर्भ में कोई पहल नहीं की और तो और उन्हें तथा एक प्रत्याशी को अपनी अभिरक्षा में ले लिया है.

 






- सदर प्रखंड में जारी है मतदान की प्रक्रिया
- नाट में बूथ संख्या पाँच पर ईवीएम खराब होने की सूचना

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर :  पंचायत चुनाव के दौरान सदर प्रखंड में मतदान का कार्य लगातार जारी है. प्रशासनिक अधिकारी जहां विधि-व्यवस्था पर लगातार नजर बनाए हुए हैं वहीं, कई जगहों पर छोटी-मोटी गड़बड़ियों की सूचना मिल रही है. पूर्वाह्न 11:00 बजे तक 27.54 प्रतिशत मतदान हो गया है जिसमें 26.58 प्रतिशत पुरुष और  28.50 प्रतिशत महिलाओं ने मतदान किया है. 



सदर प्रखंड के नाट गांव में बूथ संख्या 5 पर ईवीएम खराब होने की शिकायत ग्रामीणों के द्वारा लगातार की जा रही है हालांकि, अधिकारी बार बार यह कह रहे हैं कि सब कुछ ठीक है. कुछ लोगों ने तो ईवीएम का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है जिसमें साफ तौर पर दिख रहा है कि किसी एक प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करने के लिए बटन दबाने पर बटन दब ही नहीं रहा. ग्रामीणों का यह भी कहना है कि इस बात की शिकायत करने पर पुलिस ने स्थानीय गांव के एक व्यक्ति तथा एक प्रत्याशी को अपनी अभिरक्षा में लिया है. एएसपी राज ने बताया कि दोनों को पुलिस ने कुछ देर के लिए अपने पास रखा है, जिन्हें बाद में छोड़ दिया जाएगा. 

पुलिस अभिरक्षा में मौजूद नाट गांव के ग्रामीण आसिफ रजा ने बताया कि वह बूथ संख्या 5 पर मतदान के लिए पहुंचे जहां उन्हें कुछ मतदाताओं ने बताया कि ईवीएम का बटन दब ही नहीं रहा है. इस बात की शिकायत बूथ पर मौजूद पदाधिकारियों से की गई लेकिन उन्होंने इस संदर्भ में कोई पहल नहीं की और तो और उन्हें तथा एक प्रत्याशी को अपनी अभिरक्षा में ले लिया है.

मामले में प्रखंड निर्वाचित पदाधिकारी दीपचंद जोशी ने बताया कि किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी नहीं है. सब कुछ ठीक-ठाक है हालांकि ईवीएम कि जो वीडियो सोशल मीडिया में वायरल है, उसे देखने के बाद सब कुछ ठीक कहना संभव नहीं लग रहा.









Post a Comment

0 Comments