पटाखे की चिंगारी ने जलाई गरीब की झोपड़ी, झुलस कर तीन मवेशियों की हुई मौत ..

गांव में बच्चे पटाखे फोड़ रहे थे. इसी बीच पटाखे की चिंगारी आरती देवी की झोपड़ी पड़ जा गिरी. लोग कुछ समझ पाते तब तक आग ने की तरह विकराल रूप धारण कर लिया. जिसकी चपेट में आकर झोपड़ी के अंदर बांधी गई गाय, बछिया एवं बकरी बुरी तरह झुलस गई और उनकी मौत हो गयी. 






- कृष्णाब्रह्म थाना क्षेत्र के रेहिया गांव की घटना
- स्थानीय लोगों की तत्परता से बचे अन्य घर

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : कृष्णाब्रह्म थाना क्षेत्र के रेहिया गांव में पटाखे निकली चिंगारी ने एक झोपड़ी को जलाकर राख कर दिया, जिसमें एक विधवा महिला की एक गाय, एक बछिया तथा एक बकरी की जलकर मौत हो गई. वहीं, झोपड़ी में रखा अनाज व अन्य सामान भी जलकर खाक हो गया. बताया जा रहा है कि महिला दूध बेचकर किसी तरह अपना तथा अपने तीन छोटे-छोटे बच्चों का भरण पोषण करती थी.



इस बाबत मिली जानकारी के मुताबिक रेहिया गांव में बच्चे पटाखे फोड़ रहे थे. इसी बीच पटाखे की चिंगारी आरती देवी पति-स्व सूरज कुमार शर्मा की झोपड़ी पड़ जा गिरी. लोग कुछ समझ पाते तब तक आग ने की तरह विकराल रूप धारण कर लिया. जिसकी चपेट में आकर झोपड़ी के अंदर बांधी गई गाय, बछिया एवं बकरी बुरी तरह झुलस गई और उनकी मौत हो गयी. इतना ही नहीं इस अगलगी में अनाज, बिछावन तथा चौकी भी जलकर राख हो गई. बाद में किसी तरह ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया गया. 

उधर इस मामले में कृष्णाब्रह्म थाना अध्यक्ष संतोष कुमार से बात की गई तो उन्होंने बताया कि इस संदर्भ में कोई आवेदन अब तक प्राप्त नहीं हुआ है. आवेदन मिलने के पश्चात आगे की कार्रवाई की जाएगी.









Post a Comment

0 Comments