नियुक्ति की आस में नहीं हुई शादी, अब आंदोलन करेंगे चयनित शिक्षक अभ्यर्थी ..

कई छात्र संगठनों एवं अन्य संगठनों द्वारा काफी समर्थन प्राप्त हो रहा है. उन्होंने कहा कि रविवार से शुरु होने वाला आंदोलन मांगे पूरी होने तक अलग-अलग तरीकों से चलता रहेगा. उन्होंने उम्मीद जताई कि चयनित शिक्षकों के इस आंदोलन में समाज के बुद्धिजीवियों तथा जनप्रतिनिधियों का भी सहयोग मिलेगा.





- नियुक्ति पत्र की आस में बैठे पांच साल पूर्व चयनित शिक्षक, रविवार से शुरु करेंगे आंदोलन
- सरकार पर लगा रहे हैं दिग्भ्रमित करने का आरोप 

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : ट्रेन के बावजूद पिछले 5 सालों से नियुक्ति पत्र नहीं मिलने से शिक्षकों में आक्रोश व्याप्त है. चयनित शिक्षक संघ की जिला कार्यकारिणी के अध्यक्ष लाल साहब पांडेय ने बताया कि शिक्षक नियोजन के नाम पर सरकार द्वारा विगत 5 वर्षों से केवल युवाओं को दिग्भ्रमित किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की बात करने वाली नीतीश सरकार के द्वारा बिहार में शिक्षकों की व्यापक रिक्ति है, फिर भी सरकार का बहाली के प्रति बेहद उदासीन रवैया है. बेरोजगार युवाओं के दर्द का आलम यह है कि कोई कर्ज से परेशान है तो किसी की शादी रुकी हुई है. 



ऐसे में रविवार की सुबह 10:00 बजे नगर के किला मैदान में चयनित शिक्षकों के द्वारा नियुक्ति पत्र हेतु एक बैठक की जाएगी और शीतकालीन सत्र में सरकार तक अपनी बातों को कैसे पहुंचाया जाए इस पर रणनीति बनाई जाएगी. वहीं इसी दिन दोपहर 1:00 बजे शिक्षकों के द्वारा ट्विटर पर बड़ी संख्या में एक कैंपेन भी शुरू किया जाएगा ताकि सरकार तक नियुक्ति पत्र की बात पहुंच सके. कैम्पेन को कई छात्र संगठनों एवं अन्य संगठनों द्वारा काफी समर्थन प्राप्त हो रहा है. उन्होंने कहा कि रविवार से शुरु होने वाला आंदोलन मांगे पूरी होने तक अलग-अलग तरीकों से चलता रहेगा. उन्होंने उम्मीद जताई कि चयनित शिक्षकों के इस आंदोलन में समाज के बुद्धिजीवियों तथा जनप्रतिनिधियों का भी सहयोग मिलेगा.








Post a Comment

0 Comments