महापर्व में व्रतियों की सेवा करने के लिए एक साथ उठे हज़ारो हाथ ..

महापर्व छठ को लेकर जिस प्रकार 2 साल के बाद लोगों में उत्साह देखने को मिल रहा था वहीं, सेवा भाव से व्रतियों तथा उनके स्वजनों की मदद करने के लिए जिले भर में कई तरह के कैंप लगाए गए थे. हजारों लोगों ने छठ घाटों की तरफ जाने वाले रास्तों पर लोगों की खूब सेवा की. 

 






- छठ घाट जाने वाले मार्ग पर लगाए गए थे अलग-अलग कैंप
- प्रशासन के साथ-साथ निजी एवं सामाजिक संस्थाओं ने भी की मदद

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : आस्था के महापर्व छठ को लेकर जिस प्रकार 2 साल के बाद लोगों में उत्साह देखने को मिल रहा था वहीं, सेवा भाव से व्रतियों तथा उनके स्वजनों की मदद करने के लिए जिले भर में कई तरह के कैंप लगाए गए थे. हजारों लोगों ने छठ घाटों की तरफ जाने वाले रास्तों पर लोगों की खूब सेवा की. 




साबित खिदमत फाउंडेशन एवं अस्पताल के द्वारा मुफ्त चिकित्सा शिविर, एंबुलेंस सेवा तथा मास्क वितरण का शिविर लगाया गया था. इस दौरान संस्था के द्वारा स्वास्थ विभाग के सहयोग से कोविड टीकाकरण की भी व्यवस्था की गई थी. नगर के मुनीम चौक स्थित गोलाघाट के समीप यह कैंप लगाया गया था. मौके पर चिकित्सा पदाधिकारी डॉ ज्ञान प्रकाश, साबित खिदमत फाउंडेशन के सभी सदस्य तथा स्वास्थ्य विभाग के द्वारा चयनित कोविड टीकाकरण के सभी सदस्य मौजूद थे. रेडक्रॉस के द्वारा विभिन्न गंगा घाटों पर मुफ्त चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया था. सचिव डॉ श्रवण कुमार तिवारी ने बताया कि इस दौरान रेडक्रॉस के सभी पदाधिकारियों व सदस्यों ने अपना सहयोग दिया. नाथ बाबा घाट पर उनके साथ-साथ उपाध्यक्ष डॉ शशांक शेखर, कोषाध्यक्ष सुरेश अग्रवाल, जदयू नेता संजय सिंह समेत तमाम सदस्य मौजूद रहे.








कांग्रेस कमेटी ने रामरेखा घाट पर व्रतियों के बीच मास्क तथा सैनिटाइजर का वितरण किया  जिलाध्यक्ष तथागत हर्षवर्धन के सौजन्य से यह कैम्प लगा था. वितरण कार्यक्रम में बक्सर जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ताओं के द्वारा 10 हज़ार मास्क एवं सैनिटाइजर का वितरण किया गया है. जिला उपाध्यक्ष बजरंगी मिश्र ने बताया कि यह कार्यक्रम 2:00 बजे से लेकर 4:30 बजे तक अनवरत चलता रहा. इसलिए व्रतियों के द्वारा भरपूर सहयोग एवं आशीर्वचनों का मिलना बड़ा ही सुखद रहा. कार्यक्रम में पूर्व प्रदेश सचिव कामेश्वर पांडेय, जिला उपाध्यक्ष बजरंगी मिश्रा, शिवानंद तिवारी राधेश्याम चौबे, जमाल अली, निशांत कुमार, अमन कुमार, संजय सिंह, राजर्षि राय आदि अनेक कांग्रेसियों ने अपना सहयोग दिया.



सामाजिक सहयोग समिति की तरफ से छठ सेवा कार्यक्रम का आयोजन संगम रेस्टोरेंट के समीप किया गया था जहां चिकित्सकीय सुविधा के साथ-साथ अर्घ्य देने के लिए दूध तथा दातून आदि का प्रबंध किया गया था. संस्था के विनय श्रीवास्तव ने बताया कि हम लोग 4 वर्षों से यह कैंप लगा रहे हैं और लोगों का सहयोग कर रहे हैं. गंगा घाट पर व्यवसायिक पूजा समिति के द्वारा भी वर्ग के लिए दूध और दातुन अधिकार वितरण किया गया.






Post a Comment

0 Comments