वीडियो : मुफ्त अनाज वितरण कार्यक्रम सफल बनाने वालों का जताया गया आभार ..

कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जो सरकार केंद्र में बनी हुई है, वह गरीब कल्याण के लिए सदैव कृत संकल्पित है जो ऐतिहासिक काम सरकार के द्वारा किया गया है उससे संक्रमण काल में करोड़ों देशवासियों की खाद्यान्न की जरूरतें पूरी हुई है. सरकार के द्वारा लगातार जन लाभकारी योजनाएं चलाकर देश की जनता के प्रति अपने कर्तव्य का निर्वहन किया जाता है. 






- भारतीय खाद्य निगम परिसर में आयोजित था कार्यक्रम
- केंद्रीय मंत्री ने कहा गरीब कल्याण के लिए सदैव कृत संकल्पित है सरकार

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत भारतीय खाद्य निगम के स्थानीय गोदाम में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें संक्रमण काल में सरकार के द्वारा एफसीआई के माध्यम से पिछले 15 महीनों से देश की जनता को मुफ्त अनाज वितरण कार्यक्रम के 30 नवंबर को समापन के पूर्व कार्यक्रम में शामिल सभी लोगों का आभार व्यक्त किया गया.


कार्यक्रम का शुभारंभ केंद्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन तथा उपभोक्ता मामले खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण प्रणाली राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने किया इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आम लोगों की खाद सुरक्षा, किसानों के अत्यधिक कल्याण और आत्मनिर्भर भारत के लिए हमारी सरकार संकल्पित है. इसके लिए सभी महत्वपूर्ण कदम उठाए जा रहे हैं. बिहार में खाद्य भंडारण क्षमता 10.50 लाख मेट्रिक टन का हो गया, जो 2015 में 5.5 लाख मेट्रिक टन था. उन्होंने कहा कि स्वामिनाथन कमिटी की शिफारिश लागू कर हम लागत के डेढ़ गुना ज्यादा न्यूनतम समर्थन मूल्य एमएसपी तय कर खरीदारी कर रहे है. वर्ष 2024 तक सभी लाभकारी योजनाओं के तहत फोर्टीफाइड राइस का वितरण किया जाएगा. वर्ष 2021–22 में केंद्र सरकार ने बिहार सरकार के साथ मिलकर 30 लाख मेट्रिक टन चावल अधिप्राप्ति का लक्ष्य रखा है. सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जो सरकार केंद्र में बनी हुई है, वह गरीब कल्याण के लिए सदैव कृत संकल्पित है जो ऐतिहासिक काम सरकार के द्वारा किया गया है उससे संक्रमण काल में करोड़ों देशवासियों की खाद्यान्न की जरूरतें पूरी हुई है. सरकार के द्वारा लगातार जन लाभकारी योजनाएं चलाकर देश की जनता के प्रति अपने कर्तव्य का निर्वहन किया जाता है. 


कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए परशुराम चतुर्वेदी ने कहा कि केंद्र की सरकार गरीब हितैषी है और गरीबों की बेहतरी के लिए लगातार मुफ्त खाद्यान्न वितरण का कार्यक्रम चलाया गया जा रहा है वहीं, एफसीआई के रोहतास से पहुंचे मंडल प्रबंधक मनोज कुमार ने बताया कि, भारतीय खाद्य निगम सदन खाद्य सुरक्षा को प्रतिबद्ध रहा है आगे भी यह प्रतिबद्धता कायम रखी जाएगी. बक्सर के प्रबंधक राकेश कुमार ने बताया कि जिन लोगों ने गरीबों तक खाद्यान्न पहुंचाने के लिए अपना योगदान दिया है इस कार्यक्रम के माध्यम से उन सभी का आभार व्यक्त किया जा रहा है.

कार्यक्रम में मंच संचालन जिला उपाध्यक्ष पुनीत सिंह ने किया मौके पर आईटी सेल के पूर्व जिला अध्यक्ष नितिन मुकेश, नेत्री पूनम रविदास, राहुल आनंद, लक्ष्मण शर्मा पूर्व सैनिक संघ के सदस्य तथा तमाम लोग मौजूद रहे.

वीडियो : 









Post a Comment

0 Comments