लंबित मांगों के पक्ष में यात्री संघर्ष समिति ठीक हुई महत्वपूर्ण बैठक ..

जनप्रतिनिधियों द्वारा केवल झूठा आश्वासन मिलता रहा जिसको लेकर लोगों में काफी आक्रोश है. साथ ही डॉ० यादव ने कहा कि चौसा स्टेशन से सटे चौसा थर्मल पॉवर प्लांट भी बन रहा है यहां पर करीब दस हज़ार से ज्यादा कर्मचारी कार्य करेंगे. फिर भी इन सब बातों को ख्याल नहीं रखा गया.






- ट्रेनों के ठहराव से लेकर पुल निर्माण तक की मांग को दोहराया
- कहा, मांगे पूरी होने तक चलता रहेगा आंदोलन

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर :  चौसा रेलवे स्टेशन पर यात्री संघर्ष समिति के बैनर तले समिति के संयोजक डॉ मनोज कुमार यादव अधिवक्ता की अध्यक्षता में पूर्व से लंबित पांच सूत्री मांगों के समर्थन में महत्वपूर्ण बैठक की गई. बैठक का संचालन कन्हैया मालाकार ने की. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डॉ मनोज कुमार यादव ने कहा कि चौसा रेलवे स्टेशन पर पूर्व के तरह फरक्का एक्सप्रेस एवं पटना कुर्ला एक्सप्रेस का ठहराव तत्काल किया जाए. साथ ही ई एम यू और डी एम यू के किराए में हुए वृद्धि को वापस लिया जाए. महिला तथा पुरुष के लिए पूर्व में बने द्वितीय श्रेणी के प्रतिक्षालय को री-मॉडलिंग करके अलग अलग किया जाए. साथ  ही शौचालय एवं पीने के लिए चापाकल की व्यवस्था की जाए एवं चौसा रेलवे स्टेशन पर रेलवे आरक्षण केंद्र की व्यवस्था तत्काल की जाए. साथ ही वाराणसी से पटना तक तीसरी लाइन का विस्तारीकरण के साथ  कोरोना काल में बंद पड़े अपर इंडिया एक्सप्रेस एवं हावड़ा अमृतसर एक्सप्रेस के बदले दूसरे गाड़ी जैसे विभूति एक्सप्रेस एवं श्रमजीवी एक्सप्रेस का ठहराव किया जाए.


उन्होंने बिहार सरकार से मांग करते हुए कहा कि चौसा ओवरब्रिज का कार्य जो अधूरा पड़ा है. उसको अविलंब पूरा कराया जाए. डॉ० यादव ने बताया कि प्रधानमंत्री कार्यालय के साथ रेल मंत्री, रेल राज्यमंत्री, मंडल रेल प्रबंधक दानापुर और जेनरल मैनेजर,पूर्व मध्य रेलवे को भी मांग पत्र सौंपा गया है लेकिन, क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा और प्रशासनिक लापरवाही के चलते आज तक यह मांग पूरा नहीं हो पाई जबकि, चौसा क्षेत्र ही नहीं बल्कि राजपुर प्रखंड,   रामगढ़ प्रखंड से इटाढ़ी प्रखंड से भी ट्रेन पकड़ने के लिए आम जनता आती है लेकिन, जनप्रतिनिधियों द्वारा केवल झूठा आश्वासन मिलता रहा जिसको लेकर लोगों में काफी आक्रोश है. साथ ही डॉ० यादव ने कहा कि चौसा स्टेशन से सटे चौसा थर्मल पॉवर प्लांट भी बन रहा है यहां पर करीब दस हज़ार से ज्यादा कर्मचारी कार्य करेंगे. फिर भी इन सब बातों को ख्याल नहीं रखा गया.

बैठक में इंजीनियर नीतीश कुमार उपाध्याय, ठाकुर प्रसाद कानू, रामा शंकर गुप्ता, नसीम शाह, मुख्तार खा, डोमा नट, इदरीश खान, रमेश नट, शेर सिंह माली, उमाशंकर कानू, मनोज कानू, सुनील कुमार मालाकार, उदय कुमार तांती, डीएम साईं, चुन्नू माली, जोधा माली, गोदर माली, मजदूर नेता लियाक़त साह, सलीम शाह, शमशु शाह के अलावे भारी संख्या में आम लोगों ने भाग लिया.








Post a Comment

0 Comments