वायदा के बाद भी कम मजदूरी का भुगतान से बिफरे लार्सन एंड टूब्रो के मजदूर, धरने पर बैठे ..

इस बात को लेकर विगत दिनों मजदूरों के हंगामे पर एल एन्ड टी के अधिकारियों ने भुगतान का आश्वाशन दिया गया था लेकिन, आश्वासन के बावजूद मजदूरों का भुगतान नही मिलने से मंगलवार को काम करने वाले सैकड़ों मजदूरों ने काम को ठप कर मुख्य गेट पर धरने पर बैठ गए.






- विगत दिनों हंगामे के बाद प्लांट में काम करने वाले मजदूरों को अधिकारियों ने दिया था आश्वासन
- अनुमंडल पदाधिकारी के आश्वासन के बाद माने धरने पर बैठे मजदूर

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : चौसा में बन रहे थर्मल पॉवर प्लांट के निर्माण की सहायक कंपनी एल एन्ड टी के अंतर्गत ब्वायलर का निर्माण कर रही एक कम्पनी पॉवरमैक में काम कर रहे मजदूरों को दो माह से  निर्धारित तय मजदूरी नही दी जा रही, इस बात को लेकर विगत दिनों मजदूरों के हंगामे पर एल एन्ड टी के अधिकारियों ने भुगतान का आश्वाशन दिया गया था लेकिन, आश्वासन के बावजूद मजदूरों का भुगतान नही मिलने से मंगलवार को काम करने वाले सैकड़ों मजदूरों ने काम को ठप कर मुख्य गेट पर धरने पर बैठ गए.




मजदूरों का कहना था कि अनस्किल्ड मजदूरों की मजदूरी 432 रुपये, स्किल्ड मजदूरों की मजदूरी 609 रुपये व हाई स्किल्ड मजदूरों की मजदूरी 725 रुपये निर्धारित है लेकिन, कॉन्ट्रेक्टर द्वारा अधिकरियों के आश्वासन के बावजूद मजदूरों को आधा मजदूरी ही दिया जा रहा है. जिससे मजदूर मजबूरी वश धरने पर बैठ उचित मजदूरी के भुगतान को धरने पर बैठे हैं. 


इधर, प्लांट कम्पनी द्वारा इसकी सूचना प्रशासन को दी गई. इस सन्देश पर नगर थाना, मुफस्सिल व औद्योगिक थाने के प्रभारी सदल बल के साथ पहुंचे, वही इसकी सूचना पर अनुमंडल पदाधिकारी धीरेन्द्र मिश्रा व अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी गोरख राम भी मौके पर पहुंचे, तथा मजदूरों से वार्ता की. मौके पर एल एंड टी के अधिकारियों को भी बुलाया गया. जहा एसडीएम ने मजदूरों के भुगतान कराने का आश्वासन दिया गया. वही एल एंड टी अधिकारियों ने कहा इसकी जांच की जा रही है. किसी भी मजदूर की हकमारी नहीं कि जाएगी. सबका भुगतान एल एंड टी कम्पनी करेगी.










Post a Comment

0 Comments