वीडियो : सरकारी जमीन व फुटपाथ चोरों पर चला प्रशासन का डंडा, मनबढ़ लोगों के वाहन भी टांग ले गया नप ..

नगर के लोगों ने प्रशासन के इस अभियान की सराहना की है, साथ ही यह कहा है कि नगर में ही स्टेशन रोड से लेकर पी०पी० रोड तथा यमुना चौक से लेकर सिंडिकेट तक के सरकारी जमीन के अतिक्रमण पर प्रशासन को ध्यान देना चाहिए.





- लोगों ने की प्रशासन के अभियान की सराहना
- लगातार चलने वाले अभियान में अब वसूला जाएगा भारी जुर्माना

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर :  पंचायत चुनाव को लेकर कुछ दिनों तक बंद रहा अतिक्रमण हटाओ अभियान एक बार फिर शुरू हो गया है. इस अभियान के तहत सोमवार को मॉडल थाना चौक से लेकर पुराने थाना थाना रोड तक अतिक्रमण हटाने का महाअभियान चला पोकलेन मशीन(जेसीबी) लेकर अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र मिश्रा, प्रखंड विकास पदाधिकारी दीप चंद जोशी, नगर परिषद कार्यपालक पदाधिकारी प्रेम स्वरुपम व उनकी टीम, नगर थानाध्यक्ष दिनेश मालाकार यातायात प्रभारी अंगद सिंह तथा पुलिस बल के सहयोग से यह अभियान चलाती रही. 







मॉडल थाना चौक से रामरेखा घाट रोड पी०पी०रोड, मुनीम चौक होते हुए पुराना थाना रोड, तक यह अभियान चला. दौरान जिन लोगों ने फुटपाथ व सड़क का अतिक्रमण किया था उनका अतिक्रमण हटाया गया. इसके साथ ही जिन लोगों ने सरकारी जमीन को अपनी बपौती समझ कर उस पर पक्का निर्माण किया था. उनके निर्माण भी तोड़ दिए गए. वहीं सड़क पर बाइक खड़ी करने वाले मनबढ़ लोगों के बाहर भी जब्त किए गए. नगर के लोगों ने प्रशासन के इस अभियान की सराहना की है, साथ ही यह कहा है कि नगर में ही स्टेशन रोड से लेकर पी०पी० रोड तथा यमुना चौक से लेकर सिंडिकेट तक के सरकारी जमीन के अतिक्रमण पर प्रशासन को ध्यान देना चाहिए.


पी०पी० रोड और मुनीब चौक के बीच का अतिक्रमण बनता था जाम का प्रमुख कारण :

पी०पी० रोड और मुनीब चौक के बीच जाम का प्रमुख कारण बनने वाला मिलाप होटल के सामने का अतिक्रमण प्रशासन की प्राथमिकता सूची में था. यहां के लोगों को खास तौर पर दोबारा अतिक्रमण नहीं करने की चेतावनी देते हुए हटाया गया. अन्य अतिक्रमणकारियों से भी यह कहा गया कि अबकी बार यदि वह अतिक्रमण करते हैं और प्रशासन को अतिक्रमण हटाना पड़ता है तो प्रशासन उनसे 20 हज़ार रुपये जुर्माना वसूलने के साथ-साथ अतिक्रमण हटाने में लगने वाला खर्च भी वसूल किया जाएगा. उन्होंने स्पष्ट तौर पर पूरे नगर में अतिक्रमण करने वाले लोगों को चेतावनी दी है कि वह जल्द से जल्द अपना अतिक्रमण हटा लें.



नालियों का भी अतिक्रमण कर बैठे हैं लोग, सड़क को बनाया पार्किंग :

नगर साफ-सुथरा हो तथा सुगमता से लोगे का स्थान से दूसरे स्थान तक आ जा सके यह केवल प्रशासन की नहीं बल्कि, आम लोगों की भी जिम्मेदारी है लेकिन लोग अपनी जिम्मेदारी कितनी निभाते हैं इसका उदाहरण आपको नगर के विभिन्न मार्गो पर देखने को मिल जाएगा. अपने प्रतिष्ठान की चौहद्दी के बाहर भी अतिक्रमण करना लोगों का शौक बन चुका है. कई ऐसे बड़े दुकानदार भी हैं जिन्होंने न सिर्फ फुटपाथ बल्कि नालियों का भी अतिक्रमण कर लिया है. नगर के 1 प्रतिशत से भी कम दुकानदारों ने अपनी दुकान या प्रतिष्ठान के साथ पार्किंग की व्यवस्था की है. बड़े-बड़े शॉपिंग मॉल तो खोल दिए गए हैं लेकिन, लोगों को वाहन खड़ा करने का विकल्प नहीं दिया गया है. ऐसे में उनकी मेहरबानी से सड़क को पार्किंग बना दिया जाता है.

वीडियो : 





Post a Comment

0 Comments