जरूरतमंदों के लिए अँखुआ कपड़ा बैंक ने लगाया तीन दिवसीय शिविर ..

अँखुआ के सदस्य शिवम पाठक ने बताया कि इस कार्य के लिए पिछले कुछ महीनों से ही कपड़ा इकठ्ठा किया जा रहा है. अँखुआ का प्रयास है कि कोई भी इंसान इस ठंड में तन ढकने से वंचित न रहे. सबको कपड़ा उपलब्ध हो जाए. वर्ष 2019 में भी कपड़ा बैंक शिविर का आयोजन किया गया था. 





- नगर के ज्योति प्रकाश चौक पर किया गया है आयोजन
- सक्षम लोगों से की गई है कपड़ा देने की अपील, जरूरतमंदों के बीच हो रहा वितरण

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जाड़े की कड़कड़ाती ठंड में कोई  भी व्यक्ति बिना गर्म कपड़ों के ना रहे इस  सोच के साथ अँखुआ सदस्यों द्वारा शहर में कपड़ा बैंक के माध्यम से मुहिम का शुभारंभ हो चुका है. संस्था द्वारा स्थानीय ज्योति प्रकाश चौक पर कपड़ा बैंक शिविर का आयोजन किया गया है. संस्था के सदस्यों ने बताया कि चौक के पास 'ढाबा कैफ़े' के सामने संचालित इस कपड़ा बैंक में कोई भी जरुरत मंद व्यक्ति कपड़ा ले जा सकते हैं और सक्षम व्यक्ति कपड़ा दे सकते हैं. बक्सर के युवाओं द्वारा एक  सामाजिक प्रयास है, जहां जरूरतमंद सेवा लें सकते हैं और सक्षम लोग सेवा दें सकते हैं. 


सोमवार को कपड़ा बैंक शिविर का उदघाटन डॉ. कन्हैया मिश्रा  के हाथों हुआ. शिविर 27 दिसम्बर से 29 दिसंबर तक सुबह 10 से शाम 4 बजे तक चलेगा. शिविर के पहले दिन लगभग सैकड़ो  जरूरतमन्दों ने वस्त्र प्राप्त कर चेहरे पर मुस्कान लिए कपड़ा बैंक का आभार प्रकट किया. अँखुआ के सदस्य शिवम पाठक ने बताया कि इस कार्य के लिए पिछले कुछ महीनों से ही कपड़ा इकठ्ठा किया जा रहा है. अँखुआ का प्रयास है कि कोई भी इंसान इस ठंड में तन ढकने से वंचित न रहे. सबको कपड़ा उपलब्ध हो जाए. वर्ष 2019 में भी कपड़ा बैंक शिविर का आयोजन किया गया था. 


उन्होंने बताया कि अँखुआ संस्था द्वारा हर सप्ताह पौधारोपण अभियान भी चलाया जाता है. जिसके तहत बक्सर के विभिन्न क्षेत्रों में पौधरोपण किया जाता है. अब तक लगभग 250 से ज्यादा पौधों को सुरक्षित बनाएँ रखने में संस्था सफल रही है. पौधरोपण कार्यक्रम का संचालन अँखुआ के सदस्य आशुतोष दुबे द्वारा किया जाता है. वस्त्र वितरण शिविर में कन्हैया मिश्र, अखिलेश पांडेय, चन्दन कत्यान, शिवम पाठक, राजीव रंजन, जगजीत भट्ट, नित्यानंद पाठक, सुनील राय, रोहित कुमार का सक्रिय सहयोग किया गया.






Post a Comment

0 Comments