प्रशिक्षण शिविर में पार्टी की कार्यशैली व अपने कर्तव्यों को गहराई से समझ रहे भाजपा कार्यकर्ता ..

कहा कि भाजपा केवल एक राजनितिक दल ही नही बल्कि एक सामाजिक, भौगोलिक, एवं संस्कृति रूप से जुडा एक परिवार है. इस परिवार का यह दायित्व बनता है की देश की जनता भी एक परिवार के रूप मे सामाजिक सांस्कृतिक रूप से जुडा रहे. भाजपा एक ऐसा विद्यालय है जहाँ राष्ट्रवाद की पढ़ाई होती है न क्षेत्रवाद की. हमार एकमात्र  मंत्र है भारत माता की जय. 




- तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का हुआ विधिवत उद्घाटन
- कार्यक्रम में प्रदेश स्तरीय नेता रहे मौजूद

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : भारतीय जनता पार्टी की जिला इकाई के प्रशिक्षण शिविर का आयोजन पांडेय पट्टी के समीप कैलाशपति मिश्र सभागार (आशीर्वाद मैरेज हॉल ) में किया गया. कार्यक्रम का उदघाटन प्रदेश उपाध्यक्ष मिथलेश तिवारी, जिला अध्यक्ष माधुरी कुंवर, निवर्तमान विधानसभा प्रत्याशी परशुराम चतुर्वेदी, चौधरी विनोद राय तथा पूर्व जिलाध्यक्ष केदार नाथ तिवारी के द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वालित एवं स्व० श्यामा प्रसाद मुख़र्जी, स्व० दीनदयाल उपाध्याय, स्व० अटल बिहारी बाजपेयी जी के चित्र पर माल्यार्पण कर किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष माधुरी कुंवर के द्वारा की गई.


प्रथम सत्र मे बदली हुई परिस्थितियों में भाजपा का दायित्व और चुनौतियां विषय पर अपना सम्बोधन करते हुए पूर्व विधायक प्रदेश उपाध्यक्ष मिथलेश तिवारी ने कहा कि भाजपा केवल एक राजनितिक दल ही नही बल्कि एक सामाजिक, भौगोलिक, एवं संस्कृति रूप से जुडा एक परिवार है. इस परिवार का यह दायित्व बनता है की देश की जनता भी एक परिवार के रूप मे सामाजिक सांस्कृतिक रूप से जुडा रहे. भाजपा एक ऐसा विद्यालय है जहाँ राष्ट्रवाद की पढ़ाई होती है न क्षेत्रवाद की. हमार एकमात्र  मंत्र है भारत माता की जय. यह मंत्र जब तक हर भारतवासी की जुबान से ना बोला जाने लगे तब तक हमें अपने कार्य को करते रहना है. भाजपा कार्यकर्ता व्यक्ति निष्ठ नहीं राष्ट्रनिष्ठ होते हैं. हम भू-राष्ट्रवाद के समर्थक 



भारत भूमि हमारे लिए माता के समान है. कुंठित मानसिकता का नहीं हम कुशल मानसिकता के वाहक है. साहस और विश्वास हम कार्यकर्ताओं का शस्त्र है हमारे प्रति जनता का विश्वास बढ़ा है उस विश्वास को हमें हर परिस्थिति में बचाये रखना है. कार्यकर्त्ता पार्टी के लिए उस कुम्हार की तरह है जो हर रोज एक नए पात्र बनाता है.

द्वितीय सत्र में 2014 के बाद आया युगांतकारी परिवर्तन विषय पर अपना विचार रखते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री लोकसभा सांसद  रामकृपाल यादव ने कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार ने अंतोदय की परिकल्पना को सकार करते हुए समाज के अंतिम छोर तक पहुंचाने का कार्य किया. भारत अब याचक की भूमिका में नहीं एक शक्तिशाली राष्ट्र के रूप में उभरा है. दुनिया मेड इन अमेरिका, मेड इन चाइना, मेड इन जापान के बाद अब मेड इन भारत को ढूंढ रही है. इस कालखंड में धारा 370, ट्रिपल तलाक जैसे कठिन मुद्दों का समाधान खोजा गया. यही नहीं सदियों से विवादित राम मंदिर मुद्दा काफी शांति पूर्ण समाधान निकाला गया और राम मंदिर का निर्माण भी प्रारंभ हो गया है. यही नहीं आधुनिक शस्त्रों से राष्ट्र के सभी सीमाओं को सुरक्षित किया जा चुका है. कोरोना जैसी महामारी पर जिस तरह राष्ट्र ने विजय पाया है दुनिया अचंभित है. हमने इस विकट परिस्थिति में खुद के साथ-साथ कई देशों को भी मदद की. इन ससात वर्षों में देश ने एक क्रांतिकारी विकास किया है जिसका सारा श्रेय भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाता है.

तृतीय सत्र मे पंचायती राज प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक ओम प्रकाश भुवन ने वर्तमान परिवेश में मीडिया की भूमिका विषय पर बोलते हुए कहा कि मीडिया लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है. सरकार के कार्यों को जन-जन तक पहुंचाने में मीडिया का अहम योगदान रहता है यही नहीं सरकारी तंत्र की कमियों को उजागर करने में भी इनका अहम् योगदान रहता है. मीडिया समाज के लिए आईना का काम करता है..हम सभी राजनीतिक कार्यकर्त्ताओं को मीडिया के  मित्रों से परस्पर संबंध बनाए रखना चाहिए. उनके दुख सुख में हमारी सहभागिता होनी चाहिए. कार्यक्रम में जिला प्रभारी मिथिलेश कुशवाहा, निवर्तमान प्रत्याशी परशुराम चतुर्वेदी, किसान मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य प्रदीप दूबे, रामकुमार सिंह, राजवंश सिंह केदारनाथ तिवारी, हिमांशु चतुर्वेदी, धनंजय रा,य सिद्धनाथ सिंह, भरत प्रधान, नंदजी सिंह, ललन राय, राजेश सिन्हा, राजेंद्र सिंह, जिला महामंत्री नवीन निश्चल चतुर्वेदी, शिवजी खेमका इंद्रजीत बहादुर सिंह, जिला उपाध्यक्ष सह कार्यक्रम प्रभारी पुनीत सिंह, मदन जी दूबे, मनोज पांडेय, राजाराम पांडेय बलराम पांडेय, अजय राय, अजय वर्मा प्रमोद मिश्रा, धनंजय त्रिगुण शोभा गुप्ता, रमेश गुप्ता, राजीव भगत, प्रियरंजन चौबे, मृत्युंजय सिंह, इंदु देवी, पूनम देवी, हिरामन पासवान, विंध्याचल पाठक, संतोष ठाकुर, शीला त्रिवेदी, रमेश वर्मा, सत्येंद्र कुंवर, शम्भू चंद्रवंशी, धीरज पाठक, सतेंद्र चौबे, श्रीभगवान राय, विनय उपाध्याय ज्वाला सैनी जयप्रकाश चौबे आदि उपस्थित रहे.






Post a Comment

0 Comments