शिक्षक की भूमिका में दिखे डीएम, बच्चों ने नहीं दिए सवालों के जवाब तो अधिकारियों की लगाई क्लास ..

ऐसे में जिला पदाधिकारी ने घोर चिंता जताई और जिला शिक्षा पदाधिकारी से लेकर स्कूल संचालक पर बिफर पड़े. उन्होंने जिला शिक्षा पदाधिकारी अमर भूषण को दसवीं के बच्चों के लिए विशेष कक्षाओं के संचालन का निर्देश दिया ताकि बच्चे मैट्रिक की परीक्षा में बेहतर अंक प्राप्त कर सकें.

 






- कहा, दसवीं के विद्यार्थियों के लिए चलाई जाए एक्स्ट्रा क्लास
- कोचिंग संचालकों को विद्यालय अवधि के बाद संचालन करने के लिए बैठक के निर्देश

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिला पदाधिकारी अमन समीर ने गुरुवार को सिकरौल उच्च विद्यालय का निरीक्षण किया.  इस दौरान उन्होंने दसवीं कक्षा में पढ़ने वाले बच्चों से गणित विषय से संबंधित भाज्य-अभाज्य का सवाल पूछ लिया. बच्चे सवाल का जवाब नहीं दे पाएं. ऐसे में जिला पदाधिकारी ने घोर चिंता जताई और जिला शिक्षा पदाधिकारी से लेकर स्कूल संचालक पर बिफर पड़े. उन्होंने जिला शिक्षा पदाधिकारी अमर भूषण को दसवीं के बच्चों के लिए विशेष कक्षाओं के संचालन का निर्देश दिया ताकि बच्चे मैट्रिक की परीक्षा में बेहतर अंक प्राप्त कर सकें.


स्कूल की सभी कक्षाओं में जाकर डीएम ने बारी-बारी से वहां उपस्थित बच्चों से शिक्षा के बारे में बातचीत की. इस दौरान बच्चों की कम उपस्थिति पर जिला पदाधिकारी ने प्रधानाध्यापक राम गोपाल राय से पूछताछ की तो उन्होंने विद्यालय के समय में ही कोचिंग संचालकों के द्वारा कोचिंग संस्थानों के संचालन की जानकारी दी. इस पर जिला पदाधिकारी ने संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि कोचिंग संस्थाओं के साथ बैठक करें और उन्हें विद्यालय की अवधि में संचालन बंद रखने का निर्देश देने की बात कही. डीएम ने जिला शिक्षा पदाधिकारी से कहा कि कोरोना काल में विद्यार्थियों की शिक्षा बाधित हुई है. ऐसे में दसवीं क्लास के जो बच्चे अब मैट्रिक की परीक्षा देंगे उनके लिए विशेष कोर्स कराया जाए. उन्होंने शिक्षा की गुणवत्ता बेहतर बनाने के लिए डीइओ के साथ-साथ डीपीओ माध्यमिक शिक्षा राजेंद्र चौधरी तथा सभी विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों को निर्देश दिया.











Post a Comment

0 Comments