लार्सन एंड टूब्रो के निर्माण कौशल विकास केंद्र का उद्घाटन, प्रशिक्षण प्राप्त कर रोजगार पाएंगे युवा ..

जिला पदाधिकारी ने अपने संबोधन में कहा कि यह लार्सन एंड टूब्रो का अपने तरह का अनूठा प्रयास है, जिसमें बक्सर के युवा वर्ग को कौशल प्रशिक्षण दिया जाएगा. यह प्रशिक्षण थ्योरिटिकल के साथ प्रैक्टिकल भी होगा.

 






- जिला पदाधिकारी अमन समीर ने किया उद्घाटन
- कहा, युवाओं के लिए बेहद फायदेमंद साबित होगा प्रशिक्षण केंद्र

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिला पदाधिकारी अमन समीर के द्वारा आईटीआई फील्ड के समीप राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में निर्माण कौशल प्रशिक्षण केंद्र का उद्घाटन किया गया. जिला पदाधिकारी महोदय के निर्देशन में लार्सन एंड टूब्रो के द्वारा निर्माण कौशल प्रशिक्षण केंद्र का विधिवत शुभारंभ हुआ. जिला पदाधिकारी ने अपने संबोधन में कहा कि यह लार्सन एंड टूब्रो का अपने तरह का अनूठा प्रयास है, जिसमें बक्सर के युवा वर्ग को कौशल प्रशिक्षण दिया जाएगा. यह प्रशिक्षण थ्योरिटिकल के साथ प्रैक्टिकल भी होगा.



जिला पदाधिकारी ने कहा कि यह बक्सर के युवा वर्ग के लिए एक सुनहरा अवसर है जहां पर युवा तीन माह का प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे जिसमें उन्हें प्रैक्टिकल अनुभव के साथ प्रशिक्षण दिया जाएगा. जो भविष्य में रोजगार का साधन बनेगा. जिला पदाधिकारी ने लार्सन एंड टूब्रो के अधिकारियों से कहा कि प्रशिक्षण के दौरान प्रशिक्षु को इंडस्ट्रियल टूर का भी अवसर प्रदान किया जाए. 

इस प्रशिक्षण में एडमिशन पहले आओ, पहले पाओ, के आधार पर दिया जा रहा है. प्रशिक्षण में एडमिशन के लिए जिन लोगों के  मोबाइल नंबर दिए गए हैं उनमें राजेश सिंह 9649901614, अशोक कुमार 08356870184, राम नारायण साहू 7987617851 शामिल हैं. प्रथम बैच में 36 लोगों को प्रशिक्षण देने के लिए रजिस्टर्ड किया गया है जिनमें शटरिंग ट्रेड में 15, बार बेंडिंग में 10 तथा मेस बरी में 11 लोग शामिल हैं. 

प्रशिक्षण का विवरण: 

- पाठ्यक्रम: फार्म वर्क (शटरिंग का काम).
- बार बेंडिंग (सरिया संबंधित काम)
- मेस बरी (भवन मिस्त्री संबंधित काम).
- प्रशिक्षण अवधि 3 माह
- शैक्षणिक योग्यता : कक्षा 5 से 12 उत्तीर्ण 
- आयु सीमा 18 से 34 वर्ष.

एलएंडटी हेड एचआर मानवेन्द्र मिश्रा ने बताया कि इस प्रशिक्षण में अनुभवी प्रशिक्षक के द्वारा प्रशिक्षण दिया जाएगा साथ ही प्रैक्टिकल अनुभव भी दिया जाएगा जिससे बक्सर के युवा वर्ग को रोजगार प्राप्त हो सके. यह एलएंडटी का तीसरा कौशल प्रशिक्षण केंद्र है. जिला पदाधिकारी ने और नए ट्रेड में प्रशिक्षण देने के लिए एलएंडटी को कहा. साथ ही नए रोजगार के अवसर में बक्सर के युवा वर्ग के भागीदारी को बढ़ाने के लिए कहा. अनुमंडल पदाधिकारी ने अपने संबोधन में कहा कि यह एलएंडटी का यह प्रयास सामाजिक और आर्थिक उत्थान की तरफ ले जाने वाला है जिससे युवा वर्ग को रोजगार के नए साधन उपलब्ध हो सकेंगे. कार्यक्रम का संचालन एलएंडटी के पीडी पॉवर आनंदा चटर्जी के द्वारा किया गया.











Post a Comment

0 Comments