कचरा पुनर्चक्रण व निस्तारण के लिए बनी विशेष मशीन डीएम ने किया निरीक्षण ..

कहा कि वह राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण के नियमों का अवलोकन करते हुए विभागीय नियमानुसार प्रस्ताव बनाएं कि यह मशीन कचरे के निस्तारण में कितनी उपयोगी है? उन्होंने कहा कि यदि यह मशीन कारगर होगी तो निश्चित रूप से ठोस कचरे का निस्तारण आसानी से किया जा सकेगा.





- कार्यपालक पदाधिकारी को दिए उपयोगिता की जानकारी लेने के निर्देश
- निरीक्षण के दौरान मौजूद रहे उप विकास आयुक्त तथा नप पदाधिकारी व कर्मी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: कचरा निस्तारण की समस्या से जूझ रहे नगर को जल्द ही अब प्रदूषण से मुक्ति का कारगर हथियार मिलने जा रहा है. जिला प्रशासन के निर्देश पर नगर के ज्योति प्रकाश चौक के समीप स्थित गणेश इंजीनियरिंग के द्वारा ठोस कचरे के निस्तारण के लिए मशीन बनाई जा रही है. इस मशीन के द्वारा कचरे का पुनर्चक्रण व निस्तारण दोनों संभव होगा. 


खास बात यह है कि निस्तारण के क्रम में किसी भी प्रकार की प्रदूषित गैस आदि भी नहीं निकलेगी. जिला पदाधिकारी अमन समीर ने गुरुवार को गणेश इंजीनियरिंग में पहुंचकर इस मशीन का अवलोकन किया. उनके साथ उप विकास आयुक्त डॉ० योगेश कुमार सागर, नगर परिषद की कार्यपालक पदाधिकारी प्रेम स्वरूपम, सिटी मैनेजर असगर अली तथा नगर परिषद के अन्य पदाधिकारी भी मौजूद थे. 

डीएम ने कार्यपालक पदाधिकारी से कहा कि वह राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण के नियमों का अवलोकन करते हुए विभागीय नियमानुसार प्रस्ताव बनाएं कि यह मशीन कचरे के निस्तारण में कितनी उपयोगी है? उन्होंने कहा कि यदि यह मशीन कारगर होगी तो निश्चित रूप से ठोस कचरे का निस्तारण आसानी से किया जा सकेगा.






Post a Comment

0 Comments