जिले के थानों को पब्लिक - फ्रेंडली बनाए जाने की कवायद शुरु, "मे आई हेल्प यू" काउंटर भी होगा कार्यरत ..

इसके साथ ही थाना में पहुंचने वाले लोगों को कोई परेशानी नहीं हो इसके लिए महिलाओं के लिए अलग हेल्प डेस्क बनाए जाने की योजना है जहां महिला कर्मी महिला आगंतुकों से संवाद करेंगी. चार महीने के मैराथन चुनाव के बाद एडीजी हेड क्वार्टर के निर्देश के बाद थानों को बेहतर स्वरूप देने के साथ-साथ वहां आने वाले लोगों को भी सुखद अहसास देने की व्यवस्था की जा रही है.

 




- जिले के थानों को सुविधा संपन्न बनाए जाने की बनी योजना
- बक्सर के मॉडल थाना से इसी माह की जाएगी शुरुआत

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : पब्लिक पुलिसिंग को बढ़ावा देने के लिए बक्सर पुलिस ने एक बेहतर प्रयास शुरू कर दिया है. जल्द ही विभिन्न थानों में बंद पड़े 'मे आई हेल्प यू' काउंटरों को शुरू किया जाएगा. इसकी शुरुआत इसी माह मॉडल थाना से होगी. एसपी के निर्देश पर मॉडल थाना को मॉडल स्वरूप देने के लिए व्यापक तैयारी हो रही है. इस माह के अंत तक शराबबंदी कानून तथा अन्य कांडों में जब्त वाहनों को बाजार समिति परिसर में उत्पाद विभाग के कार्यालय के समीप पहुंचाया जाएगा वहीं, नगर थाने को साफ सुथरा-करा फूल-पौधे लगाकर कायाकल्प किया जाएगा. इसके साथ ही थाना में पहुंचने वाले लोगों को कोई परेशानी नहीं हो इसके लिए महिलाओं के लिए अलग हेल्प डेस्क बनाए जाने की योजना है जहां महिला कर्मी महिला आगंतुकों से संवाद करेंगी. चार महीने के मैराथन चुनाव के बाद एडीजी हेड क्वार्टर के निर्देश के बाद थानों को बेहतर स्वरूप देने के साथ-साथ वहां आने वाले लोगों को भी सुखद अहसास देने की व्यवस्था की जा रही है, जिसके लिए सभी थानाध्यक्षों को पुलिसकर्मियों को भी निर्देशित किया गया है.




नगर थाने में इसी माह से शुरू हो जाएगा काउंटर, धीरे-धीरे सभी थानों को दिया जाएगा नया स्वरूप :

नगर थाने में इसी माह से 'मे आई हेल्प यू' काउंटर, महिला डेस्क आदि काम करने लगेगा. साथ ही साफ-सफाई तथा का रंग-रोगन का काम भी जल्दी कर लिया जाएगा. इसके साथ ही अलग-अलग थानों को भी जल्द ही नए स्वरूप में विकसित करने की योजना का अनुपात एसपी के निर्देश पर कराया जाना शुरू कर दिया गया है.

24 घंटे मुस्तैदी से कार्य करेंगे कर्मी तीसरी आंख करती रहेगी निगहबानी : 

जिला मुख्यालय के साथ-साथ दियारा इलाके तक के थानों में भी 24 घंटे तक मुस्तैद पुलिसकर्मी लोगों की सहायता के लिए मौजूद होंगे. साथ ही सीसीटीवी कैमरे से भी थाने और थाने के बाहरी परिसर की निगरानी की व्यवस्था को दुरुस्त किया जाएगा. यदि कहीं कैमरा खराब है तो उन्हें भी ठीक कराने की व्यवस्था की जाएगी.

कहते हैं एसपी :
चार माह तक चले मैराथन चुनाव के बाद अब जनता को और भी सुखद एहसास देने के लिए विभिन्न थानों के कायाकल्प की योजना बनी है. सर्वप्रथम नगर थाने से इसे शुरू किया जाएगा. धीरे-धीरे सभी थानों की व्यवस्थाओं को दुरुस्त किया जाएगा ताकि, थानों में पहुंचने वाले लोगों को एक सुखद एहसास हो सके तथा वहां कार्य कर रहे पुलिसकर्मी के बीच भी एक सकारात्मक माहौल का संचार हो.
नीरज कुमार सिंह
एसपी, बक्सर




Post a Comment

0 Comments