पूर्व जिप सदस्य ने त्रिस्तरीय प्रतिनिधियों को पढ़ाया कर्तव्य का पाठ ..

कहा कि कहा कि त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधियों को शिक्षा पर जोर देने की आवश्यकता है. शिक्षा वह पूंजी है जिससे दुनिया के हर दरवाजे के ताले खुलते हैं, इसलिए पठन-पाठन पर ध्यान देने की आवश्यकता है.



- इटाढ़ी रोड में डीएसएस संस्था के द्वारा आयोजित था कार्यक्रम
- पूर्व जिला परिषद सदस्य मनोज यादव ने की कार्यक्रम की अध्यक्षता

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : सेवा धाम के प्रांगण में डीएसएस सोसायटी के बैनर तले नवनिर्वाचित त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधियो का सम्मान समारोह सह जागरूकता अभियान आयोजन किया गया कार्यक्रम की अध्यक्षता फादर मनोज कुमार ने जबकि संचालन संतोष पासवान ने किया. कार्यक्रम का उद्घाटन डॉ युवा अधिवक्ता कल्याण संघर्ष समिति के प्रदेश संयोजक सह पूर्व जिला परिषद सदस्य मनोज कुमार यादव ने दीप प्रज्वलित कर की.



कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डॉ यादव ने कहा कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का सोच महात्मा गांधी के सपना को सकार करता है. महात्मा गांधी जी ने कहा था कि गांव की सरकार बनेगी तभी जाकर गांव का सपना साकार हो सकता है. साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का भी सोच यही थी कि भारत सरकार से पैसा सीधे पंचायतों के खाते में जाए. उन्होंने कहा कि जिस मकसद से आप चुनाव जीत कर आए हैं उस मकसद से गांव में जनता की समस्या को दूर करना एवं उसके साथ हर सुख-दुख में भागीदारी निभानी है. उन्होंने कहा कि बाबा साहब अंबेडकर ने एक वोट का अधिकार इसलिए दिया था कि जनता अपने बीच से अच्छे लोगों का चुनाव जीता कर भेजे तभी जाकर अंतिम पायदान पर खड़े लोगों का सपना पूरा हो सकता है. उन्होंने कहा कि कहा कि त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधियों को शिक्षा पर जोर देने की आवश्यकता है. शिक्षा वह पूंजी है जिससे दुनिया के हर दरवाजे के ताले खुलते हैं, इसलिए पठन-पाठन पर ध्यान देने की आवश्यकता है.

कार्यक्रम में उपस्थित त्रिस्तरीय जनप्रतिनिधियों को पगड़ी देकर संस्था के डायरेक्टर फादर मनोज ने सम्मानित किया. कार्यक्रम में सम्मानित मुखिया ममता देवी, गोरखनाथ राम, सुरेश यादव, सुशील यादव, अधिवक्ता आनंद रंजना, सुभाष राम के साथ जिले से उपस्थित माननीय सरपंच,वार्ड सदस्य, वार्ड पंच, पंचायत समिति सदस्य के अलावे इंजीनियर नितेश उपाध्याय,.रामेश्वर चौहान, डॉक्टर सत्येंद्र ओझा भी उपस्थित रहे.






Post a Comment

0 Comments