जल्द ही शुरु होगा एनएसयूआई का शिक्षा बचाओ अभियान ..

बताया कि इसके साथ ही एनएसयूआई के द्वारा सभी महाविद्यालयों में सदस्यता अभियान चलाया जाएगा. इन सभी मुद्दों को लेकर हम विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालयों में छात्रों को जाकर जागरूक करेंगे. देश के युवाओं का भविष्य अंधेरे में है हमारे युवा इस निक्कमी सरकार से  कुंठित हो चुके है. 

 



- देश भर में चलाया जाएगा अभियान
- शैक्षणिक व्यवस्था को सुधारने के लिए सरकार से होंगे सवाल

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : "भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) ने राष्ट्रीय स्तर पर चलाए जा रहे 'शिक्षा बचाओ, देश बचाओ अभियान' के माध्यम से आंदोलन करने का निर्णय लिया है. यह अभियान एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष कुंदन जी के द्वारा पूरे देश में चलाया जाएगा. जिसमें  कई माँगों को सरकार के समक्ष रखा जाएगा." यह कहना है एनएसयूआई के राष्ट्रीय संयोजक अनुराग राज त्रिवेदी का. 




उन्होंने कहा कि संगठन की पहली मांग है शिक्षा व सरकारी उपक्रमों के निजी करण को बंद किया जाए. इसके अलावे नई शिक्षा नीति, विभिन्न परीक्षा में हो रहे घोटाले व विलम्बित जॉइनिंग, प्रतियोगी परीक्षा में उम्र में छूट न देने, बढ़ती बेरोजगारी के खिलाफ, फैलोशिप स्कॉलरशिप में हो रही कटौती के खिलाफ़ आवाज बुलंद की जाएगी. 


अनुराग ने बताया कि इसके साथ ही एनएसयूआई के द्वारा सभी महाविद्यालयों में सदस्यता अभियान चलाया जाएगा. इन सभी मुद्दों को लेकर हम विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालयों में छात्रों को जाकर जागरूक करेंगे. देश के युवाओं का भविष्य अंधेरे में है हमारे युवा इस निक्कमी सरकार से  कुंठित हो चुके है. अब समय बदलाव का है. हम युवाओं के साथ मिलकर इस सरकार की वास्तविकता को लोगो के बीच मे ले जाएंगे.
सरकार के शिक्षा व्यवस्था का हाल ये है कि मैं जिस वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय का छात्र हूं वहां विधि के छात्रो को सत्र 2017-2020, विधि सत्र षष्ठम, छमाही परीक्षा 2018-2021 के विधि तृतीय छमाही परीक्षा तथा सत्र 2019-2022 के सत्र द्वितीय की छमाही परीक्षा आयोजित नहीं करने से सत्र विलंब हो रहा है तथा छात्र-छात्राओं का भविष्य भी बर्बाद हो रहा है लेकिन, विश्विद्यालय को कोई फर्क नहीं पड़ रहा. इस सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि केवल यही है कि इन्होंने पूरे देश की शिक्षा व्यवस्था को बर्बाद कर दिया है. 

जिला महासचिव सह कार्यालय प्रभारी विशाल खरवार ने कहा कि राज्य की तथाकथित डबल इंजन की सरकार ने शिक्षा व्यवस्था को चौपट कर दिया है. कार्यक्रम में कांग्रेस आई०टी०सेल के प्रदेश महासचिव विनय ओझा, एनएसयूआई जिला महासचिव राम प्रतीक चौबे, जिला सचिव दीपक राय, जिला महासचिव मोनू चौबे, विक्की आर्या, रिंकू गिरी, सत्यम चौबे भी उपस्थित रहे.



Post a Comment

0 Comments