भटकती मिली बच्ची ने मां पर लगाए पीटने के आरोप, कहा - "पिता भी प्लेटफार्म पर छोड़ गए .."

बताया कि बच्ची यह कह रही है कि वह अपनी माता के साथ नहीं रहना चाहती. ऐसे में उसके पिता का इंतजार किया जा रहा है. पिता के आने के बाद आवश्यक कागजी कार्रवाई करते हुए बच्चे को उनके सुपुर्द कर दिया जाएगा.




- बाल कल्याण समिति के निर्देश पर अल्पावास गृह में रखी गई है बच्ची
- आरपीएफ़ को प्लेटफार्म पर रोती हुई मिली थी बच्ची

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : नगर थाना क्षेत्र के एक मोहल्ले के निवासी बच्ची को रेलवे सुरक्षा बल के द्वारा स्थानीय स्टेशन पर भटकते हुए बरामद किया गया. बच्ची रो रही थी और यह कह रही थी कि वह अपने पिता के साथ दिल्ली जाने वाली थी लेकिन, ट्रेन पर चढ़ते वक्त उसके पिता का हाथ छूट गया और वह प्लेटफार्म पर गिर गई, आरपीएफ पोस्ट प्रभारी दीपक कुमार ने बताया कि बच्ची के द्वारा बताए गए नंबर पर फोन किया गया तो उसके पिता से बात हुई उन्होंने कहा कि वह दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन पहुंच गए हैं तथा और बच्ची को लेने के लिए वापस लौट रहे हैं लेकिन, तब तक उसकी मां वहां पहुंच रही है जिसे बच्ची को सौंप दिया जाए. बाद में जब बच्ची की मां आरपीएफ पोस्ट पर पहुंची तो  बच्ची जाने को तैयार नहीं हुई. बच्ची ने बताया कि उसकी मां उसे बहुत मारती-पीटती है इसीलिए वह पिता के साथ दिल्ली जा रही थी लेकिन, उसका पिता से साथ छूट गया. ऐसे में वह अपनी मां के साथ नहीं जाना चाहती. 




आरपीएफ के द्वारा इस बात की सूचना रेलवे चाइल्ड लाइन को दी गई और बच्ची को चाइल्ड लाइन की सदस्य सोनी पांडेय के सुपुर्द किया गया. चाइल्ड लाइन के द्वारा बच्ची को बाल कल्याण समिति के समक्ष प्रस्तुत किया गया जहां से उसे अल्पावास गृह भेज दिया गया है. घटना की जानकारी देते हुए बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष मदन सिंह ने बताया कि बच्ची यह कह रही है कि वह अपनी माता के साथ नहीं रहना चाहती. ऐसे में उसके पिता का इंतजार किया जा रहा है. पिता के आने के बाद आवश्यक कागजी कार्रवाई करते हुए बच्चे को उनके सुपुर्द कर दिया जाएगा.






Post a Comment

0 Comments