गया में अधिवक्ता को गोली मारने के मामले में बक्सर में प्रदर्शन ..

उन्होंने कहा कि वकील दूसरे के न्याय के लिए लड़ाई लड़ता है लेकिन वह खुद ही सुरक्षित नहीं है. जिसके चलते प्रतिदिन वकीलों की हत्या और अपराधियों के द्वारा गोली मारी जाती है. युवा अधिवक्ता कल्याण समिति ने पांच सूत्री मांग मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार को भी दिया, जिसमें एडवोकेट पेंशन एक्ट लागू करने, वकीलों की हत्या या गोली मारे जाने की स्थिति में मुआवजा देने की नीति बनाई जाए. 




- युवा अधिवक्ता कल्याण संघर्ष समिति के द्वारा किया गया प्रदर्शन
- जोरदार तरीके से रखी गई अधिवक्ता प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : युवा अधिवक्ता कल्याण समिति संघर्ष मोर्चा बिहार के बैनर तले प्रदेश के संयोजक डॉ मनोज कुमार यादव के नेतृत्व में व्यवहार न्यायालय के मुख्य प्रवेश द्वार पर गया सिविल कोर्ट में कार्यरत अधिवक्ता अवधेश प्रसाद यादव को घर जाते समय गोली मारने के खिलाफ उग्र प्रदर्शन किया गया. 

प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे डॉ मनोज ने कहा कि बिहार सरकार को कई एक बार मांग पत्र देने के बावजूद आज तक सरकार ने प्रोटेक्शन एक्ट लागू नहीं किया. जबकि वकीलों के वोट पर चुनाव जीतकर जाने वाले स्टेट बार काउंसिल के सदस्य से लेकर अध्यक्ष तक संवेदनशील नहीं हैं और ना ही काउंसिल ऑफ इंडिया के अध्यक्ष. यदि अधिवक्ता के हित में कार्य नहीं करना है और उनकी मांग पत्र पर विचार नहीं करना है तो आप लोगों को इस्तीफा देना चाहिए. उन्होंने कहा कि वकील दूसरे के न्याय के लिए लड़ाई लड़ता है लेकिन वह खुद ही सुरक्षित नहीं है. जिसके चलते प्रतिदिन वकीलों की हत्या और अपराधियों के द्वारा गोली मारी जाती है. युवा अधिवक्ता कल्याण समिति ने पांच सूत्री मांग मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार को भी दिया, जिसमें एडवोकेट पेंशन एक्ट लागू करने, वकीलों की हत्या या गोली मारे जाने की स्थिति में मुआवजा देने की नीति बनाई जाए. साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार को अधिवक्ताओं के लिए दिल्ली मध्य प्रदेश एवं अन्य प्रदेशों के तर्ज पर सारी व्यवस्थाओं जैसे पानी की व्यवस्था, शौचालय की व्यवस्था एवं बैठने की भी व्यवस्था पर विचार करते हुए तत्काल किया जाए. साथ ही सरकार को अधिवक्ता के हित में नीति  तैयार करना चाहिए तभी जाकर वकील दूसरे के केसों में न्याय दिला सकते हैं. 

इस प्रदर्शन में सत्य प्रकाश सिंह, रवि श्रीवास्तव, रामनाथ ठाकुर, सुरेंद्र यादव, सुमन कुमार श्रीवास्तव, सुनील कुमार मालाकार, सुरेंद्र प्रसाद कुशवाहा, नरसिंह यादव, बंधु पासवान, उमेश सिंह, रामेश्वर प्रसाद वर्मा (वरीय अधिवक्ता ), संतोष कुमार श्रीवास्तव, नितेश कुमार उपाध्याय, राम प्रवेश वर्मा, शशि शेखर, अजय कुशवाहा, अरविंद भगत, जितेंद्र राम, राघव कुमार पांडेय, शमशाद खान, राजेश कुमार, भरत सिंह, पारस यादव, दीपिका केसरी, कंचन चौबे, दिवाकर मिश्रा, बंधु पासवान, रुखसाना बेगम, सुरेंद्र प्रसाद सिंह, ददन कुमार सिंह, लोकेश मिश्रा के अलावे लोग ने न सिर्फ प्रदर्शन किया बल्कि अधिवक्ता के परिवार को 20 लाख रुपये का मुआवजा देने की मांग की









Post a Comment

0 Comments