वीडियो : तीसरी लहर से निबटने के लिए तैयार है स्वास्थ्य विभाग : सिविल सर्ज

सीएएस ने कहा कि टीकाकरण के लिए भी लगातार अभियान चलाया जा रहा है. जिन लोगों ने टीके का पहला डोज ले लिया है उन्हें दूसरा डोज लिए जाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है, जिसके लिए उपहार योजना भी चलाई जा रही है. इसके अतिरिक्त जिन लोगों ने अब तक कोविड वैक्सीन नहीं ली है उन्हें भी टीका लेने के लिए जागरूक किया जा रहा है. 

 





- सिविल सर्जन ने कहा दुरुस्त की गई है अस्पताल की व्यवस्था
- टीकाकरण पर भी दिया जा रहा है खासा जोर

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : कोरोना की तीसरी लहर से विश्व के कई देश आक्रांत हैं. बक्सर में भी इसको लेकर विशेष सतर्कता बरती जा रही है. तीसरी लहर की भयावहता को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट मोड में है. 



सिविल सर्जन डॉ जितेंद्र नाथ ने संक्रमण की भयावहता से आगाह करते एवं स्वास्थ विभाग के द्वारा अब तक की गई तैयारियों के विषय में जानकारी देते हुए बताया कि ओमीक्रोन नामक वायरस के नए वेरिएंट का असर ना सिर्फ बड़ों पर बल्कि बच्चों पर भी देखने को मिल रहा है। ऐसे में संक्रमण से बचाव के लिए जो सतर्कता अब तक बरती जाती रही हैं. उसे कायम रखने की आवश्यकता है.

उन्होंने बताया कि सदर अस्पताल में दो ऑक्सीजन प्लांट कार्य कर रहे हैं. हर बेड तक ऑक्सीजन पाइप लाइन पहुंचाई जा चुकी है. इसके अतिरिक्त ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, ऑक्सीमीटर तथा अन्य आवश्यक उपकरण भी पर्याप्त मात्रा में हैं. सीएएस ने कहा कि टीकाकरण के लिए भी लगातार अभियान चलाया जा रहा है. जिन लोगों ने टीके का पहला डोज ले लिया है उन्हें दूसरा डोज लिए जाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है, जिसके लिए उपहार योजना भी चलाई जा रही है. इसके अतिरिक्त जिन लोगों ने अब तक कोविड वैक्सीन नहीं ली है उन्हें भी टीका लेने के लिए जागरूक किया जा रहा है. मौके पर अस्पताल उपाधीक्षक डॉक्टर भूपेंद्र नाथ, जिला कार्यक्रम प्रबंधक संतोष कुमार, अस्पताल प्रबंधक दुष्यंत कुमार समेत कई लोग मौजूद रहे.

वीडियो : 








Post a Comment

0 Comments