वीडियो : उद्योग मंत्री ने किया इथेनॉल प्लांट की भूमि का निरीक्षण, संवाद नहीं करने पर उद्यमियों ने जताया रोष ..

समय कम होने के कारण जिला उद्योग केंद्र पौधरोपण करने के बाद आगे के कार्यक्रम में शामिल हो गए. औद्योगिक क्षेत्र में सुरेश इंडस्ट्रीज का संचालन करने वाले बी.के. सिंह बताते हैं कि उद्योग मंत्री के स्वागत के लिए उद्योगपतियों ने खासी तैयारी कर रखी थी लेकिन, बिना संवाद किए चला जाना यह दर्शाता है कि सरकार उद्योगों के प्रति गंभीर नहीं है.




- उद्योग विभाग की योजनाओं के कार्यान्वयन की समीक्षा के साथ ही नव प्रवर्तन योजना का जाना हाल
- नए उद्योगों की स्थापना के लिए बनाए गए प्रेजेंटेशन का किया अवलोकन

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : बिहार सरकार के उद्योग मंत्री सैय्यद शाहनवाज हुसैन गुरुवार को बक्सर पहुंचे. इस दौरान सर्वप्रथम उन्होंने नावानगर पहुंचकर एथेनाल फैक्ट्री स्थापित करने के लिए बियाडा द्वारा चयनित भूमि का निरीक्षण किया तत्पश्चात उन्होंने प्रखंड के कुकुरभुका गांव में पहुंचकर आर.एस.एस. के दक्षिण बिहार प्रांत प्रचारक राणा प्रताप सिंह की माता तेतरी देवी से मुलाकात की जहां तेतरी देवी ने उन्हें शॉल देकर सम्मानित किया. तत्पश्चात उन्होंने कुकुरभुका के ग्रामीणों द्वारा सड़क निर्माण एवं खेल मैदान के लिए जमीन की मांग किए जाने पर उन्हें सकारात्मक पहल का आश्वासन दिया. कार्यक्रम में तेज प्रताप सिंह, किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष संजय सिंह, भोला सिंह, मनोज सिंह, राजू सिंह, रामकुमार सिंह, पुनीत सिंह समेत कई लोग मौजूद रहे.



वहां से निकलकर उद्योग मंत्री सीधे औद्योगिक क्षेत्र भ्रमण एवं उद्यमी संवाद कार्यक्रम में शामिल होने के लिए औद्योगिक क्षेत्र में पहुंचे लेकिन, वहां समयाभाव के कारण वह केवल पांच से सात मिनट रुक सके. बाद में उन्होंने उद्योगपतियों से यह कहा कि जल्द ही वह दोबारा आएंगे तो उनकी समस्याओं से अवगत होंगे तथा उनके साथ संवाद कर औद्योगिक क्षेत्र के विकास के संदर्भ में योजना बनाएंगे. समय कम होने के कारण जिला उद्योग केंद्र पौधरोपण करने के बाद आगे के कार्यक्रम में शामिल हो गए. औद्योगिक क्षेत्र में सुरेश इंडस्ट्रीज का संचालन करने वाले बी.के. सिंह बताते हैं कि उद्योग मंत्री के स्वागत के लिए उद्योगपतियों ने खासी तैयारी कर रखी थी लेकिन, बिना संवाद किए चला जाना यह दर्शाता है कि सरकार उद्योगों के प्रति गंभीर नहीं है.


प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना के बारे में भी प्राप्त की जानकारी, बैंकों से कही सहयोग की बात :

औद्योगिक क्षेत्र से निकलने के पश्चात उद्योग मंत्री समाहरणालय सभा कक्ष में पहुंचे जहां सदर विधायक संजय कुमार तिवारी, डुमरांव विधायक अजीत कुमार सिंह, ब्रह्मपुर विधायक शंभू नाथ यादव तथा राजपुर विधायक विश्वनाथ राम के साथ-साथ जिला पदाधिकारी अमन समीर तथा अन्य पदाधिकारियों की उपस्थिति में उन्होंने उद्योग विभाग की योजनाओं की समीक्षा के साथ ही साथ नवप्रवर्तन योजना के तहत मिल रहे आवेदनों तथा उनके संदर्भ में जानकारी प्राप्त करने के साथ ही नए उद्योगों की स्थापना करने वाले उद्यमियों का प्रजेंटेशन भी देखा. यहां उन्होंने प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना के कार्यान्वयन के बारे में जानकारी प्राप्त की साथ ही बैंक प्रतिनिधियों से भी सहयोग की बात कही. बाद में वह भाजपा के कद्दावर नेता तथा जिले की धरती के लाल स्वर्गीय कैलाशपति मिश्र सम्मान समारोह में शामिल हुए जहां उन्होंने सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि सरकार औद्योगिक विकास के लिए कृत संकल्पित है. बाद में वह मुजफ्फरपुर के लिए रवाना हो गए.





Post a Comment

0 Comments