वीडियो : अधिवक्ता न्याय यात्रा निकालकर जिले में पहुंची एम. फातिमा ..

बिहार के अधिवक्ताओं की मांगों को लेकर अपनी आवाज बुलंद की. स्थानीय बार भवन में अधिवक्ताओं से बात करते हुए उन्होंने बताया कि बिहार के अधिवक्ताओं की कई मांगे हैं. 




- अधिवक्ताओं के हितार्थ उठाई कई मांगे 
- बार भवन में अधिवक्ताओं से मुखातिब हुई स्टेट बार काउंसिल की सदस्य

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : अधिवक्ताओं के हितार्थ न्याय यात्रा निकालकर बक्सर पहुंची एम. फातिमा ने बिहार के अधिवक्ताओं की मांगों को लेकर अपनी आवाज बुलंद की. स्थानीय बार भवन में अधिवक्ताओं से बात करते हुए उन्होंने बताया कि बिहार के अधिवक्ताओं की कई मांगे हैं. जिनमें ट्रस्टी कमेटी का सदस्य बनने के लिए उम्र सीमा बढ़ाए जाने, 2019 में पारित प्रस्ताव को लागू कर मेडिक्लेम की राशि एक लाख से बढ़ा कर से बढ़ाकर 2 लाख रुपये करने, डेथ क्लेम की राशि पांच लाख से बढ़ा कर 15 लाख रुपये करने, लंबित पड़े मेडिक्लेम, व डेथ क्लेम का भुगतान करने, वर्ष 2009 से लेकर अब तक फॉरेंसिक ऑडिट कराए जाने, बिहार स्टेट बार काउंसिल के सारे सिस्टम को ऑनलाइन करने, बीमारी से ग्रसित अधिवक्ताओं को बार काउंसिल ऑफ इंडिया से मिलने वाली राशि का लाभ देने, बार काउंसिल के पैसे से उसके अधिकारियों की हवाई यात्रा, घूमना-फिरना बंद करना तथा बुजुर्ग अधिवक्ताओं को पेंशन का लाभ जल्द से जल्द देने जैसी मांगों के साथ-साथ स्थानीय न्यायालय में शौचालय मूत्रालय की व्यवस्थाओं को सुधारने जैसी मांगों को भी रखा.

इस दौरान जमकर बार काउंसिल के प्रदेश अध्यक्ष के विरुद्ध नारेबाजी भी की गई. मौके पर मौजूद अधिवक्ताओं में राजीव कुमार राय, आनंद रंजना, श्यामाश्री, अश्विनी कुमार वर्मा, तेज प्रताप सिंह उर्फ छोटे, सुधाकर वर्मा समेत तमाम अधिवक्ता मौजूद रहे.








Post a Comment

0 Comments