डीएम से मिल डुमराँव विधायक ने अतिक्रमण के नाम पर हटाए भूमिहीनों के पुनर्वास की रखी बात ..

कहा कि बिना कोई दूसरी व्यवस्था किए निर्धन व भूमिहीन लोगों को वहां से हटाना उचित नहीं था. ऐसे में उन्होंने अंचलाधिकारी पर कार्रवाई की भी मांग की है. उन्होंने कहा कि कड़कड़ाती ठंड में लोगों को बेघर कर देने के साथ-साथ उन पर लाठीचार्ज किया गया और कई लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है.




- कहा, केवल सात लोगों पर था अतिक्रमण का मामला, सैकड़ों परिवारों को किया बेघर
- सीओ पर कार्रवाई के साथ ही मुकदमा वापस लेने की कही बात 

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : सिंडिकेट के साथ-साथ जिले के विभिन्न स्थानों से हटाए गए अतिक्रमणकारी भूमिहीन लोगों को पुनर्वास योजना के तहत कोई और स्थान अलॉट कराए जाने की मांग को लेकर डुमराँव विधायक अजीत कुमार सिंह ने जिला पदाधिकारी अमन समीर से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने डीएम से यह कहा कि 15 एवं 16 दिसंबर को सिंडिकेट के समीप नहर के किनारे वर्ष 1972 से बसे पत्थरकुटवा अनुसूचित जाति के सैकड़ों लोगों के परिवार को वहां से बेघर कर दिया गया जबकि पटना उच्च न्यायालय में स्थानीय निवासी कृष्णा सिंह ने न्यायालय में जो याचिका दाखिल की थी उसमें केवल सात लोगों के नाम थे बावजूद इसके प्रशासन ने सैकड़ों लोगों के मकान को ध्वस्त कर दिया. 


उन्होंने कहा कि बिना कोई दूसरी व्यवस्था किए निर्धन व भूमिहीन लोगों को वहां से हटाना उचित नहीं था. ऐसे में उन्होंने अंचलाधिकारी पर कार्रवाई की भी मांग की है. उन्होंने कहा कि कड़कड़ाती ठंड में लोगों को बेघर कर देने के साथ-साथ उन पर लाठीचार्ज किया गया और कई लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. ऐसे में प्राथमिकी भी वापस होनी चाहिए. उन्होंने डीएम को ज्ञापन सौंपने के बाद सिंडिकेट पर पहुंचकर जरूरतमंद लोगों के बीच कंबल वितरण भी किया. साथ ही बक्सर वासियों से अपील करते हुए कहा कि सभी को इन भूमिहीनों की मदद करनी चाहिए.









Post a Comment

0 Comments