रेलवे में बच्चों की सुरक्षा को सेमिनार का आयोजन ..

बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने हेतु कानून में वर्णित प्रावधानों की जानकारी दी गई. सेमिनार में आरपीएफ एवं रेलवे में कार्य करने वाले अन्य लोगों की इसमें क्या क्या भूमिका है, किनके क्या क्या कर्तव्य हैं इन सभी के बारे में विस्तृत रूप से बताया गया.





- मौजूद रहे आरपीएफ, जीआरपी सुरक्षाकर्मी, रेलकर्मी व कुली 
- कर्तव्य तथा बच्चों के अधिकारों के बारे में दी गई जानकारी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : स्थानीय रेलवे स्टेशन परिसर के वीआइपी हॉल में रेलवे चिल्ड्रन इंडिया संस्था के द्वारा रेलवे में बच्चों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने हेतु एक गुरुवार को एक सेमिनार का आयोजन किया गया. सेमिनार में बच्चों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने हेतु रेलवे के द्वारा बनाए गये एस.ओ.पी., महिला एवं बाल विकास मंत्रालय द्वारा दिए गए दिशा निर्देश तथा बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने हेतु कानून में वर्णित प्रावधानों की जानकारी दी गई. सेमिनार में आरपीएफ एवं रेलवे में कार्य करने वाले अन्य लोगों की इसमें क्या क्या भूमिका है, किनके क्या क्या कर्तव्य हैं इन सभी के बारे में विस्तृत रूप से बताया गया.


मौके आर आरपीएफ, जीआरपी, कुली, ऑपरेटिंग विभाग तथा कमर्शियल विभाग के कर्मी शामिल हुए. बता दें कि पूर्व मध्य रेल के महानिरीक्षक सह प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त एस मयंक के निर्देश पर पूर्व-मध्य रेल के सभी बड़े स्टेशन पर इस तरह के सेमिनार का आयोजन किया जाना हैं, जिससे कि आर.पी.एफ. की बाल संरक्षण की कार्य कुशलता को और बढ़ाया जा सके.









Post a Comment

0 Comments