आशा कार्यकर्ताओं ने जाने कैंसर के लक्षण और बचाव के उपाय ..

आशा कार्यकर्ताओं कैंसर की पहचान व बचाव के बारे मे जानकारी दी गई. कैंसर के शुरुआती लक्षणों के बारे में बताते हुए प्रभारी चिकित्सक डॉ० वरुण ने बताया कि आजकल मुख्य रूप से तीन कैंसर हैं जो मुख, स्तन और बच्चेदानी के कैंसर के रूप में जाने जाते हैं. अगर समय रहते ये पकड़ में आ जाए तो हम कैंसर पर बहुत हद तक विजय पा सकते है. 






- सदर अस्पताल में खोले गए कैंसर संस्थान में कराई जा सकती है जांच
- चिकित्सक ने कहा शुरुआती लक्षण पकड़ में आते ही हो सकता है बेहतर इलाज


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : इटाढ़ी स्वास्थ्य केन्द्र में होमी भाभा कैंसर हॉस्पिटल और रिसर्च सेंटर (जो की भारत सरकार के परमाणु ऊर्जा विभाग के अधीन है) तथा बिहार सरकार व अल्केम फाउंडेशन के संयुक्त तत्वाधान में कैंसर का जागरूकता अभियान चलाया गया. इस दौरान मुख्य रूप से आशा कार्यकर्ताओं कैंसर की पहचान व बचाव के बारे मे जानकारी दी गई. कैंसर के शुरुआती लक्षणों के बारे में बताते हुए प्रभारी चिकित्सक डॉ० वरुण ने बताया कि आजकल मुख्य रूप से तीन कैंसर हैं जो मुख, स्तन और बच्चेदानी के कैंसर के रूप में जाने जाते हैं. अगर समय रहते ये पकड़ में आ जाए तो हम कैंसर पर बहुत हद तक विजय पा सकते है. 

कार्यक्रम के दौरान आशा कार्यकर्ताओं भी अपनी राय रखी इस दौरान मौके पाए मौजूद व्यक्तियों को यह बताया गया कि अगर किसी को  परेशानी हो तो तुरंत अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर चिकित्सक को संपर्क कर सकते हैं. इतना ही नहीं सदर अस्पताल में भी कैंसर की जांच की जाती है. नर्सिंग स्टाफ रेणु ने   आशा कार्यकर्ताओं को स्तन परीक्षण के बारे मे बताया और उनकी जांच भी कराई. मौके पर 30 आशा कार्यकर्ताओं के साथ नर्सिंग स्टाफ रेणु, सोनू सिंह राजेश तिवारी मौजूद थे.











Post a Comment

0 Comments