शिक्षिका के घर पर जबरन कब्जे की कोशिश, ढहाई दीवार ..

सुबह तकरीबन 10:00 बजे नया बाजार वार्ड संख्या एक के निवासी शंभू नाथ जायसवाल के पुत्र मनीष जायसवाल तथा लखन लाल जायसवाल के पुत्र मनीष कुमार कुछ मजदूरों के साथ घर की दीवार को तोड़ते हुए घर में घुस गए तथा कब्जा करने का प्रयास करते हुए दुर्व्यवहार करने लगे.








- नया बाज़ार के वार्ड संख्या पांच का है मामला
- नगर थाने में आवेदन देकर लगाई सुरक्षा की गुहार

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : नगर थाना क्षेत्र के नया बाजार वार्ड संख्या पांच की निवासी एक महिला ने अपने पुश्तैनी मकान पर कुछ लोगों द्वारा जबरन की कब्जा किए जाने का आरोप लगाते हुए थाने में आवेदन देकर न्याय  व सुरक्षा की गुहार लगाई है. मामले में थानाध्यक्ष का कहना है कि महिला का आवेदन ले लिया गया है तथा उन्हें अनुमंडल पदाधिकारी के यहां जाने की सलाह दी गई है.






दरअसल, नया बाज़ार की वार्ड संख्या पांच की निवासी तथा नया बाज़ार के ही कन्या प्राथमिक विद्यालय में बतौर शिक्षिका कार्यरत अमृता कुमारी सिन्हा का कहना है कि उनके पति अविनाश चंद्र सिन्हा बीमार रहते हैं. इसका फायदा उठाकर कुछ लोग उनके पैतृक मकान पर कब्जा करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि शनिवार को सुबह तकरीबन 10:00 बजे नया बाजार वार्ड संख्या एक के निवासी शंभू नाथ जायसवाल के पुत्र मनीष जायसवाल तथा लखन लाल जायसवाल के पुत्र मनीष कुमार कुछ मजदूरों के साथ घर की दीवार को तोड़ते हुए घर में घुस गए तथा कब्जा करने का प्रयास करते हुए दुर्व्यवहार करने लगे.

कब्जा करने की कोशिश कर रहे लोगों का यह दावा है कि उन्होंने उनके पाटीदारों से उनकी संपत्ति भी अपने नाम लिखवा ली है. पूर्व में भी यह बात उनके समक्ष रखी गई थी जिसके बाद उन्होंने भूमि सुधार उप समाहर्ता व अंचलाधिकारी के यहां शिकायत की थी जिस पर दूसरे पक्ष का दाखिल-खारिज पहले तो रिजेक्ट कर दिया गया लेकिन, बाद में पुनः दाखिल-ख़ारिज कर दिया गया है. ऐसे में वह मामले को लेकर भूमि सुधार उप समाहर्ता के यहां गई लेकिन, उनके मामले की सुनवाई अभी पूरी नहीं हुई है ना ही मामले में कोई फैसला आया है. इसी बीच जबरन उनके घर पर कब्जा करने की कोशिश की जा रही है. ऐसे में उन्होंने पुलिस अधीक्षक, अनुमंडल पदाधिकारी को भी आवेदन देकर उचित कार्रवाई करने का अनुरोध किया है.





Post a Comment

0 Comments