चौसा थर्मल पावर परियोजना ने अगले चरण में किया प्रवेश ..

परियोजना की पहली इकाई को जून 2023 और दूसरी इकाई को जनवरी 2024 तक शेड्यूल के अनुसार पूरा करने की एसटीपीएल की प्रतिबद्धता को दोहराया. श्री शर्मा ने बताया कि परियोजना पर 4617.45 करोड़ रुपये का कैपिटल खर्च पहले ही व्यय कर दिया है. वर्ष 2021-22 के दौरान अब तक 2619.06 करोड़ रुपये का कैपिटल खर्च किया जा चुका है.






- अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक ने एसजेवीएन मुख्यालय से वर्चुअली किया जैकिंग अप को एक्टिवेट 
- कहा, पहली बॉयलर ईकाई ने स्वरूप लेना किया शुरु 

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर :  एसजेवीएन की बिहार में 1320 मेगावाट की बक्सर थर्मल पावर परियोजना ने पहली बॉयलर इकाई के लिए सीलिंग गिर्डर (1400 टन) की जैकिंग अप के साथ आज एक और मील का पत्थर हासिल किया. अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक नंद लाल शर्मा ने इस गतिविधि को कंपनी के कारपोरेट मुख्यालय, शिमला से वर्चुअली एक्टिवेट किया. अध्यक्ष ने बताया कि इस जैकिंग अप गतिविधि के साथ परियोजना की पहली बॉयलर इकाई ने अपना स्वरूप लेना प्रारंभ कर दिया है. उन्होंने कहा कि पूरी प्रक्रिया चार चरणों में पूरी की जाएगी तथा प्रत्येक चरण में सीलिंग गिर्डर बायलर, असेंबली में प्रेशर पार्ट्स एवं अन्य घटकों को जोड़ने के लिए जैक अप और जैक डाउन करेगा.




उन्होंने परियोजना की पहली इकाई को जून 2023 और दूसरी इकाई को जनवरी 2024 तक शेड्यूल के अनुसार पूरा करने की एसटीपीएल की प्रतिबद्धता को दोहराया. श्री शर्मा ने बताया कि परियोजना पर 4617.45 करोड़ रुपये का कैपिटल खर्च पहले ही व्यय कर दिया है. वर्ष 2021-22 के दौरान अब तक 2619.06 करोड़ रुपये का कैपिटल खर्च किया जा चुका है. इस परियोजना का निर्माण 10,439.09 करोड़ रुपए की अनुमानित लागत से किया जा रहा है.

मौके पर पर निदेशक(कार्मिक) गीता कपूर, निदेशक (सिविल) एस पी बंसल  वित्त निदेशक ए के सिंह, निदेशक तथा विद्युत निदेशक सुशील शर्मा भी वर्चुअली उपस्थित रहे. जबकि चौसा परियोजना स्थल मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजीव सूद , मुख्य कार्यकारी अधिकारी, मुख्य वित्त अधिकारी एसएल शर्मा , तथा एसजेवीएन थर्मल प्राइवेट लिमिटेड के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ - साथ एनवाइसी के अधिकारी और एल एंड टी एवं एलएमबी के वरिष्ठ पदाधिकारी भी उपस्थित रहे.






Post a Comment

0 Comments