अतिक्रमण मुक्त होगा धनसोई बाज़ार, एसडीएम ने लिया जायजा ..

कहना है कि पथ निर्माण विभाग द्वारा धनसोई बाजार में सड़क निर्माण कार्य के दौरान काफी अनियमितता बरती गई हैं. जहां सड़क बनते ही टूटने लगी वही नाली से ऊंचा सड़क बनाये जाने से जाम की समस्या बढ़ गई हैं. जबकि उच्च न्यायालय का स्पष्ट निर्देश है कि जहा घनी आबादी है, वहा सड़क ऊंचा नही बल्कि उसकी खुदाई कर बनाना है. 

 





 


- सरकारी नक्शे के अनुसार होगी मापी
- हटाया जाएगा सड़कों के किनारे किया गया अतिक्रमण

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : धनसोई बाजार में व्याप्त अतिक्रमण को जल्द ही हटाया जाएगा। अतिक्रमण की से आए दिन जाम की समस्या सामने आती थी जिससे निजात दिलाने के लिए शुक्रवार को सदर एसडीएम धीरेन्द्र कुमार मिश्रा द्वारा धनसोई बाजार एवं सिसौंधा गांव के समीप मुख्य पथ की सड़को का निरीक्षण किया गया. इस दौरान राजपुर प्रखंड के अंचलाधिकारी सोहन राम को निर्देश देते हुए कहा कि सरकारी नक्शा के मुताबिक धनसोई बाजार एवं सिसौंधा गांव के समीप मापी कराते हुए अतिक्रमण हटाने की कारवाई शुरु करें. सड़क की चौड़ाई 22 फ़ीट से कम नही रहनी चाहिए. अगर कही भूमि अधिग्रहण की जरुरत पड़ी तो अधिग्रहण के लिए प्रस्ताव लिखा जायेगा. उन्होंने कहा कि अतिक्रमण के कारण अगर सड़क निर्माण में अवरोध होगा, तो संबंधित लोगों के विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी.




इस दौरान सदर एसडीओ के साथ पथ निर्माण विभाग के अभियंताओं ने भी साथ सड़कों का निरीक्षण कर अतिक्रमण को देखा. इस दौरान उन्होंने उन सभी सड़कों का निरीक्षण किया, जहां अतिक्रमण के कारण सड़क निर्माण कार्य बाधित है. उन्होंने इसे शीघ्र खाली कराने के लिए अंचलाधिकारी को आदेश दिया. कहा कि इस कार्य को पूरी सख्ती से पूरा किया जाए.

सड़क निर्माण में हुई है गड़बड़ी : 

धनसोई बाजार के व्यवसायियों का कहना है कि पथ निर्माण विभाग द्वारा धनसोई बाजार में सड़क निर्माण कार्य के दौरान काफी अनियमितता बरती गई हैं. जहां सड़क बनते ही टूटने लगी वही नाली से ऊंचा सड़क बनाये जाने से जाम की समस्या बढ़ गई हैं. जबकि उच्च न्यायालय का स्पष्ट निर्देश है कि जहा घनी आबादी है, वहा सड़क ऊंचा नही बल्कि उसकी खुदाई कर बनाना है. ज्ञात हो कि अभी दो सप्ताह पूर्व एक यात्रियों से भरी बस पलट गई थी, गनीमत रहा कि कोई बड़ा हादसा नही हुआ.





Post a Comment

0 Comments