रेल कर्मियों के जर्जर भवन की होगी मरम्मत ..

ईस्ट रेलवे कर्मचारी यूनियन के शाखा अध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि ईस्ट रेलवे कर्मचारियों के द्वारा लगातार अपने आवास की दुर्दशा से ट्रेन के अधिकारियों को अवगत कराया जा रहा था. इसी मुद्दे को लेकर सहायक मंडल अभियंता राजेश मीना के साथ एक बैठक हुई.





- रेल कर्मियों व पदाधिकारियों की बैठक में बनी सहमति
- 20 जनवरी तक शुरु हो जाएगा मरम्मत का कार्य

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : काफी दिनों से जर्जर भवन आवास में रह रहे रेल कर्मियों के भवनों की मरम्मत जल्द ही शुरू होगी. सबसे पहले उत्तरी रेलवे कॉलोनी से यह कार्य शुरू किया जाएगा, फिर दक्षिणी रेलवे कॉलोनी के भवनों की मरम्मत होगी. यह सहमति मंगलवार को रेल कर्मियों की सहायक मंडल अभियंता के साथ हुई बैठक में बनी. जिसमें यह बताया गया कि इसी माह की 20 जनवरी तक निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा.

जानकारी देते हुए ईस्ट रेलवे कर्मचारी यूनियन के शाखा अध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि ईस्ट रेलवे कर्मचारियों के द्वारा लगातार अपने आवास की दुर्दशा से ट्रेन के अधिकारियों को अवगत कराया जा रहा था. इसी मुद्दे को लेकर सहायक मंडल अभियंता राजेश मीना के साथ एक बैठक हुई, जिसमें यह सहमति बनी कि रेल आवास की मरम्मत अगले सप्ताह शुरू हो जाएगी वहीं, ट्रैकमैन का स्थानांतरण वरीयता के आधार पर किया जाएगा. इसके साथ ही डुमरांव एक गैंगहट बनकर तैयार हो गया है. उसकी चाबी बुधवार को उनको दे दी जाएगी. इतना ही नहीं यह भी तय हुआ कि पेट्रोलिंग वाले कर्मी को सही समय पर साप्ताहिक विश्राम दिया जाए साथ ही उनकी पदोन्नति की मांग को भी जल्द ही पूरा किए जाने पर विचार विमर्श हुआ.

मौके पर उनके तथा सहायक मंडल अभियंता के अतिरिक्त रेलवे कर्मचारी यूनियन के केंद्रीय पदाधिकारी मनोज कुमार पांडेय शाखा मंत्री नीरज कुमार सिंह स्टेशन प्रबंधक राजन कुमार तथा वरीय प्रशाखा अभियंता के.बी. तिवारी मौजूद रहे.











Post a Comment

0 Comments