डंडा दिखाकर धमकी देने वाली सीडीपीओ सेवा से बर्खास्त ..

वित्तीय वर्ष 2018-19 में मात्र पांच माह का ही पूरक पोषाहार वितरित करने, अपने मुख्यालय से अनुपस्थित रहने, अपने अधीनस्थ कर्मचारियों को मानसिक रूप से प्रताड़ित करने एवं अभद्र व्यवहार करने तथा सेविकाओं को पैसे देने का दबाव बनाने का आरोप लगाया गया था.





- इटाढ़ी प्रखंड की सीडीपीओ रह चुकी है कविता कुमारी
- अपने मातहतों के साथ अमर्यादित व्यवहार करने तथा घूसखोरी का लगा था आरोप


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : आंगनबाड़ी सेविकाओं तथा कर्मियों से अमर्यादित व्यवहार, घूस की मांग करने तथा अन्य आरोपों से घिरी जिले के इटाढ़ी प्रखंड की बाल विकास परियोजना पदाधिकारी रह चुकी कविता कुमारी को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है. यह कार्रवाई उनके विरुद्ध लगाए गए आरोपों की जांच के सत्य पाए जाने के पश्चात समाज कल्याण विभाग के प्रधान सचिव संदीप पॉन्ड्रिक के निर्देश पर की गई है. कविता कुमारी का पूरा कार्यकाल काफी चर्चा में रहा था. इस दौरान डंडा लेकर आंगनबाड़ी सेविका के पति को धमकाने का उनका एक वीडियो भी वायरल हुआ था. बताया जा रहा है कि उनके व्यवहार को लेकर आंगनबाड़ी सेविका के पति शिकायत करने के लिए गए थे.





इस बाबत मिली जानकारी के मुताबिक कविता कुमारी के विरुद्ध बिहार आंगनबाड़ी कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष एवं सचिव के द्वारा जिला कार्यक्रम पदाधिकारी को परिवाद पत्र समर्पित किया गया था, जिसमें वित्तीय वर्ष 2018-19 में मात्र पांच माह का ही पूरक पोषाहार वितरित करने, अपने मुख्यालय से अनुपस्थित रहने, अपने अधीनस्थ कर्मचारियों को मानसिक रूप से प्रताड़ित करने एवं अभद्र व्यवहार करने तथा सेविकाओं को पैसे देने का दबाव बनाने का आरोप लगाया गया था. जांच के दौरान सभी आरोप सत्य पाए गए जिसके आलोक में यह कार्रवाई करते हुए इन्हें सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है.







Post a Comment

0 Comments