वीडियो : गोलगप्पा किंग के गोलगप्पे नहीं खाए तो फिर क्या खाया ..

ऐसे में उनके यहां ग्राहकों की संख्या अच्छी खासी हो गई है. उन्होंने बताया कि उनके यहां गोलगप्पे के साथ आम के फ्लेवर वाला कच्चा मैंगो पानी, लहसुन फ्लेवर में लहसुन पानी, हींग के स्वाद वाला हींग पानी, चटपटे फ्लेवर में चटपटा पानी और खट्टा मीठा पानी मौजूद है. जिसके साथ गोलगप्पे का स्वाद कई गुना बढ़ जाता है. 

 






- यूट्यूब से प्रेरणा लेकर राजेश गुप्ता बन गए गोलगप्पा किंग ऑफ इंडिया
- नया करने की सोच को डिजिटल गुरु ने दिया आकार

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : आज का जमाना इंटरनेट का है. इंटरनेट पर मनोरंजन से लेकर ज्ञानवर्धन तक की तमाम सामग्री मौजूद है बात सिर्फ इतनी है कि आप की आवश्यकता क्या है? बक्सर में अपनी आवश्यकता के मुताबिक इंटरनेट से ज्ञान पाकर एक व्यक्ति ने न सिर्फ अपनी जीविकोपार्जन का नया साधन तलाश किया बल्कि वह नगर वासियों के लिए भी कुछ नया लेकर आएं हैं जिसे अच्छी-खासी सराहना भी मिल रही है.






हम बात कर रहे हैं नगर के पीपरपांती रोड में ठेले पर अपनी दुकान चलाने वाले गोलगप्पा किंग ऑफ इंडिया के संचालक राजेश गुप्ता की. उन्होंने बताया की आज के समय में जब हर व्यवसाय में प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ता है ऐसे में उनके दिमाग में कुछ नया करने की सोच थी. उन्होंने इंटरनेट पर यूट्यूब के सहारे कम पूंजी में नए व्यवसाय की तलाश शुरू की, जहां उन्हें राहुल शर्मा नामक एक यूट्यूब पर का वीडियो दिखाई दिया. उनकी प्रेरणा से श्री गुप्ता ने नगर में विभिन्न फ्लेवर वाले गोलगप्पे बेचने की शुरुआत की. 




उन्होंने बताया कि उनके यहां दही वाले गोलगप्पे, सेव वाले गोलगप्पे के अलावे पांच अलग-अलग स्वाद वाले पानी के साथ गोलगप्पे मिलते हैं. जिले में उनका यह प्रयोग बिल्कुल ही अलग और नया था. ऐसे में उनके यहां ग्राहकों की संख्या अच्छी खासी हो गई है. उन्होंने बताया कि उनके यहां गोलगप्पे के साथ आम के फ्लेवर वाला कच्चा मैंगो पानी, लहसुन फ्लेवर में लहसुन पानी, हींग के स्वाद वाला हींग पानी, चटपटे फ्लेवर में चटपटा पानी और खट्टा मीठा पानी मौजूद है. जिसके साथ गोलगप्पे का स्वाद कई गुना बढ़ जाता है. 

खास बात यह है कि गोलगप्पे को परोसने में में साफ सफाई का अच्छा खासा ध्यान रखा जाता है यहां अलग-अलग प्रकार के पानी अलग-अलग डिस्पेंसर में रखे हुए हैं, जिन्हें नलके के सहारे लिया जा सकता है. ऐसे में जो लोग साफ सफाई का विशेष ध्यान रखते हैं. उनके लिए यह एक अच्छी व्यवस्था है. 

संचालक बताते हैं कि दोपहर 2:00 बजे से दुकान खोलने के बाद रात्रि 8:00 बजे तक उन्हें सांस लेने की फुर्सत नहीं मिलती. उन्होंने बताया कि इस काम में उनकी बेटी भी हाथ बंटाती है. पिता-पुत्री दिन भर में हजारों रुपयों का व्यवसाय कर लेते हैं. इतना ही नहीं डिजिटल युग में उनके यहां डिजिटल पेमेंट की भी व्यवस्था है. आसानी से कोई भी व्यक्ति फोन पे, गूगल पे अथवा पेटीएम जैसे माध्यमों से से उन्हें पेमेंट कर सकते हैं. महानगरों की तर्ज पर बक्सर में किए गए इस अनोखे प्रयोग की खूब सराहना हो रही है तथा ग्राहकों की भीड़ भी लगातार अलग-अलग फ्लेवर के गोलगप्पे का मज़ा ले रही है. ऐसे में आप भी जरूर गोलगप्पा किंग ऑफ इंडिया के नाम से मशहूर हो रहे राजेश गुप्ता के यहां पहुंच कर बेहतरीन गोल गप्पे का स्वाद जरूर लें ..

वीडियो : 




Post a Comment

0 Comments