खाते से गायब हुए पैसों को लेकर ग्राहकों ने की बैंक में तालाबंदी ..

जब कई महीने बीतने के बावजूद पैसे नहीं मिले तो ग्राहकों ने आंदोलन का रास्ता अख्तियार किया और मंगलवार को सुबह बैंक पहुंचकर बैंक में तालाबंदी कर दी. वह जमकर नारेबाजी भी करने लगे. बाद में मौके पर पहुंचे बैंक प्रबंधक धर्मेंद्र कुमार ने भी कहा कि ग्राहकों को पैसा जल्द ही मिल जाएगा लेकिन, ग्राहक मानने को तैयार नहीं हुए.

 





- औद्योगिक थाना क्षेत्र के आशा पड़री दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक का है मामला
- पिछले वर्ष कई खाताधारकों के खाते से गायब हुए थे करोड़ों रुपये

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर :  औद्योगिक थाना क्षेत्र के आशा पड़री गांव में दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक के ग्राहकों ने मंगलवार को बैंक के समक्ष खड़े होकर हंगामा किया और बैंक में तालाबंदी कर दी. उनका कहना था कि पिछले वर्ष बैंक में हुए करोड़ों रुपये के गबन के बाद उनके खाते से जो पैसे गायब हुए थे बैंक द्वारा अब तक उन्हें लौताए नहीं गए हैं. ऐसे में किसी के घर में होने वाली शादी रुकी हुई है, तो किसी को किसी अन्य जरूरत के लिए पैसों की नितांत आवश्यकता है लेकिन, उनके पैसे नहीं मिल पा रहे हैं. काफी देर तक हंगामा चलता रहा बाद में मौके पर पहुंची पुलिस और सामाजिक कार्यकर्ताओं के हस्तक्षेप से मामला शांत हुआ. साथ ही बैंक प्रबंधक ने भी यह आश्वासन दिया कि जल्द ही पैसा ग्राहकों को प्राप्त होगा.





दरअसल, पिछले वर्ष बैंक के ग्राहकों के पैसों का हेरफेर हुआ था इस मामले में बैंक प्रबंधक समेत कई लोगों पर कार्रवाई भी हुई थी. मामले की जांच के उपरांत यह पाया गया था कि कई बैंक खाताधारियों के खाते से पैसे गायब हुए हैं और दोषी बैंक कर्मचारियों के खाते में भेजें भी गए हैं. ऐसे में मामले में प्राथमिकी दर्ज कर दोषी अभियुक्तों के विरुद्ध कार्रवाई की गई थी वहीं, ग्राहकों को यह भरोसा दिलाया गया था कि उनके पैसे वापस मिल जाएंगे लेकिन, जब कई महीने बीतने के बावजूद पैसे नहीं मिले तो ग्राहकों ने आंदोलन का रास्ता अख्तियार किया और मंगलवार को सुबह बैंक पहुंचकर बैंक में तालाबंदी कर दी. वह जमकर नारेबाजी भी करने लगे. बाद में मौके पर पहुंचे बैंक प्रबंधक धर्मेंद्र कुमार ने भी कहा कि ग्राहकों को पैसा जल्द ही मिल जाएगा लेकिन, ग्राहक मानने को तैयार नहीं हुए बाद में सूचना पर पहुंची पुलिस तथा स्थानीय लोगों की पहल के बाद बैंक प्रबंधक ने भी पुनः यह आश्वस्त किया कि जल्द ही पैसा ग्राहकों को दिया जाएगा तब जाकर मामला शांत हुआ.






Post a Comment

0 Comments