वीडियो : वर्चस्व की लड़ाई और दोस्त की दग़ाबाज़ी का शिकार हुआ दुर्गेश, बेऊर जेल से रची गई शाजिश, दो हिस्ट्रीशीटर समेत छह गिरफ्तार ..

उद्भेदन के लिए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी गोरख राम तथा प्रशिक्षु पुलिस उपाधीक्षक अमरनाथ के नेतृत्व में एसआईटी टीम का गठन किया गया. पुलिस द्वारा तकनीकी विश्लेषण के आधार पर सर्वप्रथम चीनी मिल निवासी रामचंद्र सिंह के पुत्र सुमित कुमार उर्फ खूबलाल तथा महदह निवासी स्वर्गीय सिंहासन यादव के पुत्र विकास कुमार यादव को गिरफ्तार किया गया. कांड में इन लोगों की भूमिका लाइनर के रूप में सामने आई.

 





-  बक्सर के युवकों ने सासाराम के अपराधियों के साथ मिल कर दिया घटना को अंजाम
- एसआईटी का गठन कर पुलिस ने किया मामले का उद्भेदन

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर:  20 दिसंबर को सिकरौल बक्सर नहर मार्ग पर 11 नंबर लग के समीप हुए दुर्गेश सिंह नामक युवक की हत्या मामले में पुलिस ने दो पुराने अपराधकर्मियों समेत छह युवकों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार अभियुक्तों ने हत्याकांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली. इसके बाद सभी को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करते हुए जेल भेज दिया गया है. 

इस संदर्भ में प्रेस वार्ता करते हुए नीरज कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि हत्याकांड के बाद फिर थाने में सुसंगत धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया. जिसमें उद्भेदन के लिए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी गोरख राम तथा प्रशिक्षु पुलिस उपाधीक्षक अमरनाथ के नेतृत्व में एसआईटी टीम का गठन किया गया. पुलिस द्वारा तकनीकी विश्लेषण के आधार पर सर्वप्रथम चीनी मिल निवासी रामचंद्र सिंह के पुत्र सुमित कुमार उर्फ खूबलाल तथा महदह निवासी स्वर्गीय सिंहासन यादव के पुत्र विकास कुमार यादव को गिरफ्तार किया गया. कांड में इन लोगों की भूमिका लाइनर के रूप में सामने आई.





वर्चस्व कायम करने के लिए हुई हत्या :

एसपी ने बताया कि पकड़े गए दोनों युवकों ने यह बताया कि पटना के बेऊर जेल में बंद कोरान सराय थाना क्षेत्र के बैरिया गांव निवासी स्वर्गीय बंसरोपन यादव के पुत्र दिलीप यादव किसी मामले ने अपने भांजे महदह गांव निवासी अरुण यादव के सहयोग से हत्या की शाजिश रची थी. उन्होंने अरुण को यह बताया था कि उनके गांव का ही निवासी दुर्गेश उस क्षेत्र में अपना दबदबा कायम करना चाहता है. ऐसे में उसकी हत्या कर देने से अरुण यादव का दबदबा बैरिया में कायम हो जाएगा. ऐसे में अरुण ने विकास तथा सुमित उर्फ खूबलाल को फोन किया तथा उन्हें महदह बुला कर एक बैठक की. इस बैठक में सासाराम के रहने वाले रामेश्वर कुमार उर्फ भूलन एवं श्याम कुमार उर्फ लड्डू भी पहुंचे हुए थे. 

पांचों ने अपनी बैठक में यह तय किया कि विकास कुमार यादव महदह पुल तथा सुमित कुमार और खूब लाल 11 नंबर लख पर रेकी करेंगे और जैसे ही दुर्गेश उस रास्ते से गुजरेगा उसकी सूचना वह अरुण को देंगे जिसके बाद अरुण तथा सासाराम से पहुंचे दोनों युवक मिलकर दुर्गेश की हत्या कर देंगे.

दोस्त ने दिया दगा :

एसपी ने बताया कि सुमित उर्फ खूब लाल दुर्गेश का दोस्त था ऐसे में 20 दिसंबर को दुर्गेश पीसी कॉलेज के पास पहुंचा तो उसने खूबलाल से भी मुलाकात की दुर्गेश ने बातचीत में खूब लाल को यह बता दिया था कि वह बभनी जाएगा और वहां से पुनः अपने दोस्तों के साथ बक्सर आएगा. इस बात की सूचना सुमित ने अरुण यादव को दी जिसके बाद सभी सक्रिय हो गए तथा विकास यादव महदह पुल एवं खूब लाल 11 नंबर लाख के समीप खड़ा होकर रेकी करने लगा। जैसे ही दुर्गेश अपने दोस्तों के साथ बभनी से बक्सर की तरफ आने लगा विकास यादव ने उसे देखते ही अरुण यादव को सूचना दी जिसके बाद अरुण यादव सासाराम निवासी रामेश्वर कुमार उर्फ भूलन एवं श्याम कुमार उर्फ लड्डू के साथ एक सफेद रंग की अपाचे मोटरसाइकिल पर सवार होकर 11 नंबर लख के समीप ही खड़ा हो गया. दुर्गेश की मोटरसाइकिल आगे निकलने के बाद उसने मोटरसाइकिल को ओवरटेक कर फायरिंग शुरू कर दी जिससे घबराकर दुर्गेश के दोस्त सुशांत और अंकित मोटरसाइकिल को सड़क के किनारे छोड़कर भागने लगे. दुर्गेश भी भाग रहा था लेकिन उसे गोली मार दी गई जिससे कि मौके पर ही उसकी मौत हो गई.

फिर बना रहे थे किसी आपराधिक घटना की योजना, चढ़े पुलिस के हत्थे : 

एसपी ने बताया कि इस घटना के बाद सभी अभियुक्त फरार हो गए थे लेकिन पुनः किसी आपराधिक घटना को अंजाम देने के लिए धनसोई थाना क्षेत्र में श्याम कुमार उर्फ लड्डू अर्ध निर्मित मकान समीप रात्रि को एकत्रित होने वाले थे. इस बात की सूचना मिलने के बाद धनसोई थानाध्यक्ष के द्वारा गुप्तचर तैनात किया गया एवं एक टीम गठित कर मौके पर छापेमारी की गई जहां से सासाराम के डेलिया गांव निवासी रामेश्वर कुमार उर्फ भूलन तथा श्याम कुमार उर्फ लड्डू, सासाराम के ही आलमगंज निवासी असलम गद्दी के पुत्र सादिक गद्दी, कोरान सराय थाना क्षेत्र के कमधरपुर निवासी फूलेश यादव के पुत्र ओम प्रकाश यादव को एक 7.65 एमएम के पिस्टल दो देसी कट्टा एवं 8 एमएम के छह जिंदा कारतूस बरामद किया गया इतना ही नहीं मौके से पकड़े गए भूलन यादव द्वारा घटना कार्य करते समय पहने हुए कपड़े को भी बरामद किया गया पकड़े गए अभियुक्तों में से रामेश्वर कुमार उर्फ फूलन एवं अशोक कुमार उर्फ लड्डू ने कांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है.

वीडियो : 







Post a Comment

0 Comments