गलत ढंग से पद पर बने रहने के आरोप में रेडक्रॉस बक्सर चेयरमैन से शोकॉज ..

कहा है कि उन पर यह आरोप लगाया गया है कि वर्ष 2016 में हुए चुनाव के द्वारा उन्हें रेड क्रॉस सोसाइटी के बक्सर शाखा का चेयरमैन बनाया गया था. वर्ष 2019 से वह कैमूर जिले के नुआंव के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में बतौर दंत चिकित्सक कार्यरत हैं. 





- रेडक्रॉस के सदस्य ने पूर्व सचिव ने राष्ट्रपति, स्वास्थ्य मंत्रालय तथा रेडक्रॉस मुख्यालय को भेजा था पत्र
- राज्य महासचिव ने चेयरमैन से मांगा स्पष्टीकरण, चेयरमैन ने दिया जवाब

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : रेडक्रॉस के बक्सर शाखा के चेयरमैन आशुतोष कुमार सिंह पर गलत ढंग से चेयरमैन पद पर आसीन होने का आरोप लगा है, जिसके बाद उनसे स्पष्टीकरण की मांग की गई है. स्पष्टीकरण मांगे जाने के तुरंत बाद चेयरमैन के द्वारा अपना स्पष्टीकरण भी भेज दिया गया है, और उन्होंने कहा है कि उन पर लगाए गए आरोप बेबुनियाद हैं.






दरअसल, रेडक्रॉस के जिलाध्यक्ष डॉ. आशुतोष कुमार सिंह पर गलत तरीके से रेडक्रॉस सोसाइटी की जिला शाखा में चेयरमैन पद पर बने रहने का आरोप लगाकर डुमरांव रेडक्रॉस के सदस्य  राजेश कुमार गुप्ता के द्वारा राष्ट्रपति, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय, रेडक्रॉस सोसायटी के राष्ट्रीय चेयरमैन तथा राज्यपाल को पत्र भेजा गया था, जिसके बाद रेडक्रॉस के केंद्रीय मुख्यालय के द्वारा बिहार रेडक्रॉस से जानकारी मांगी गई. ऐसे में बिहार रेडक्रॉस सोसाइटी के महासचिव मो. सलाहुद्दीन खान ने रेड क्रॉस के जिला अध्यक्ष आशुतोष कुमार सिंह से स्पष्टीकरण की मांग की है. 

अपने पत्र में महासचिव ने कहा है कि उन पर यह आरोप लगाया गया है कि वर्ष 2016 में हुए चुनाव के द्वारा उन्हें रेड क्रॉस सोसाइटी के बक्सर शाखा का चेयरमैन बनाया गया था. वर्ष 2019 से वह कैमूर जिले के नुआंव के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में बतौर दंत चिकित्सक कार्यरत हैं. ऐसे में नियमानुसार वह किसी और जगह सरकारी सेवा में रहते हुए रेडक्रॉस बक्सर शाखा के चेयरमैन नहीं रह सकते हैं. ऐसे में उनका पद पर बने रहना गलत है.

उधर, राज्य महासचिव के द्वारा मांगे गए स्पष्टीकरण के जवाब में चेयरमैन के द्वारा जवाब भेज दिया गया है. चेयरमैन ने बताया की उनसे कारण पृच्छा की गई थी, जिसके आलोक में उन्होंने यह जवाब भेजा है कि रेडक्रॉस सोसाइटी के चेयरमैन का पद अवैतनिक है. ऐसे में वह देश के किसी कोने में कार्य करें समाज सेवा के उद्देश्य से रेडक्रॉस के चेयरमैन रह सकते हैं. 

बहरहाल, मामले को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है. उम्मीद है कि चेयरमैन के द्वारा भेजे गए स्पष्टीकरण के आलोक में रेडक्रॉस की केंद्रीय और राज्य शाखा के द्वारा जल्द ही कोई निर्णय लिया जाएगा.





Post a Comment

0 Comments