वीडियो : कचरे के ढेर पर फेंकी मिली कोविड वैक्सीन, मचा हड़कंप, सिविल सर्जन ने गठित की जांच टीम ..

एक तरफ जहां पूरा विश्व कोरोना महामारी की चपेट में है, ऐसे में वैज्ञानिकों के द्वारा रोग प्रतिरोधक के रूप में विकसित की गई वैक्सीन का यूं ही कूड़े के ढेर पर फेंके जाना कहीं ना कहीं लोगों की घटिया मानसिकता को प्रदर्शित करता है.






- रघुनाथपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में फेंकी मिली शीशियां
- प्रबंधक ने माना, किसी स्वास्थ्य कर्मी की है करतूत


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : रघुनाथपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के वैक्सीनेशन केंद्र के पीछे कोविशील्ड वैक्सीन की भरी हुई शीशियाँ फेंकी हुई मिली इस बात की जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रबंधक विनोद कुमार ने बताया कि मामले मेंनिश्चित रूप से स्वास्थ्य कर्मियों की लापरवाही उजागर हुई है. ऐसे में वैक्सीनेशन के लिए जिन कर्मियों को वैक्सीन की खेप दी गई थी उनका मिलान किया जाएगा कि किसने कितने लोगों को वैक्सीनेट किया और कितनी वैक्सीन की खेप बची.




उधर, मामले में सिविल सर्जन डॉ जितेंद्र नाथ ने भी सख्त रुख अख्तियार किया है. उन्होंने जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी अनिल कुमार भट्ट के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया जिस टीम में रघुनाथपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी है.

बताया जा रहा है कि रघुनाथपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के पीछे वैक्सीन की तीन चार सीसीएफए की हुई मिली थी जिसके बाद उसका वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिया गया. वीडियो वायरल होते ही मौके पर पहुंचे पत्रकारों तथा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने भी वीडियो को सही पाया और जांच के निर्देश दे दिए बहरहाल, एक तरफ जहां पूरा विश्व कोरोना महामारी की चपेट में है, ऐसे में वैज्ञानिकों के द्वारा रोग प्रतिरोधक के रूप में विकसित की गई वैक्सीन का यूं ही कूड़े के ढेर पर फेंके जाना कहीं ना कहीं लोगों की घटिया मानसिकता को प्रदर्शित करता है.

वीडियो : 






Post a Comment

0 Comments