अलग-अलग कार्यक्रमों के द्वारा नेताजी को किया नमन ..

कहा कि "इदम राष्ट्राय स्वाहा" के संकल्प पर नेताजी ने उस समय कहा था तुम मुझे खून दो मैं तुम्हे आजादी दूंगा. इस दौर में हमें राष्ट्र के लिए अपना सबकुछ समर्पण करने का स्वभाव विकसित करने की आवश्यकता है. 





- भारत तिब्बत सहयोग मंच के द्वारा आयोजित हुआ कार्यक्रम
- सुबाष चंद्र बोस की जयंती पर आरएसएस ने किया रक्तदान 
 
बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : किला मैदान के रामलीला मंच पर भारत-तिब्बत सहयोग मंच के बैनर तले 125 वीं जयंती पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस को नमन किया गया वहीं, मौके पर सूर्य नमस्कार तथा अन्य योगासन किए गए. कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष राजू खरवार ने की जबकि संचालन त्रिभुवन पाठक ने किया. कार्यक्रम के दौरान नेताजी सुभाष चंद्र बोस को नमन करते हुए वक्ताओं ने कहा कि नेताजी ने रोहित का त्याग कर देश हित के लिए बड़ी कुर्बानी दी. साथ ही उन्होंने योजनाबद्ध तरीके से आजाद हिंद फौज का गठन कर अंग्रेजों को चुनौती दी. ऐसे महान व्यक्तित्व को याद कर हम अपने आप को धन्य महसूस कर रहे हैं.




मौके पर पिंटू ओझा को मंच का जिलाध्यक्ष घोषित किया गया. जबकि नगर महामंत्री धीरज पांडेय, उपाध्यक्ष प्रियांशु गुप्ता और आयुष सिंह,बिट्टू ओझा, अनिकेत राय व रिशु तिवारी को बनाया गया. मौके  पर प्रदेश कार्यसमिति सदस्य शैलेश राय समेत दिलीप गुप्ता, नितेश चौधरी, मनीष वर्मा आदि मौजूद रहे. 

दूसरी तरफ नेताजी की जयंती के अवसर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के महाविद्यालयन छात्र कार्य विभाग के तत्वाधान में स्वयंसेवकों ने रक्तदान शिविर  का आयोजन किया. स्थानीय नया बाजार मठिया मोड़ स्थित निजी मैरेज हाल में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ दक्षिण बिहार प्रान्त के सह प्रान्त कुटुंब प्रबोधन जयशंकर पांडेय ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया. स्वयंसेवकों को सम्बोधित करते हुए श्री पांडेय ने कहा कि "इदम राष्ट्राय स्वाहा" के संकल्प पर नेताजी ने उस समय कहा था तुम मुझे खून दो मैं तुम्हे आजादी दूंगा. इस दौर में हमें राष्ट्र के लिए अपना सबकुछ समर्पण करने का स्वभाव विकसित करने की आवश्यकता है. नगर के महाविद्यालयन छात्र कार्य प्रमुख राजकमल सिंह ने बताया कि कार्यक्रम में कुल ग्यारह लोगों ने रक्तदान किया. रक्तदान करने वालों में शिवा नारायण, अजय , राजकमल, मुकुंद, अमरेंद्र, श्याम, प्रिंस, आलोक, नीलमणि, जयशंकर, अभिजीत आदि रहे.



कार्यक्रम के दौरान बक्सर जिला कार्यवाह विमल सिंह, जिला प्रचारक अंशुमान, रमेश ,राघव , अविनाश,प्रियरंजन, विशाल, राहुल, गौरव कुमार , आलोक, राजकमल, अभिजीत, शिवनारायण, राहुल रंजन,अरविंद, जयशंकर आदि मौजूद रहें.





Post a Comment

0 Comments