आयुर्वेद महाविद्यालय में शिविर लगा बच्चों को दी गई स्वर्णप्राशन की पहली खुराक ..

कोरोना संक्रमण के मद्देनजर बच्चों में रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए आयुर्वेदिक कॉलेज एवं अस्पताल अहिरौली के परिसर में डाबर कंपनी के सौजन्य से स्वर्णप्राशन दवा का खुराक पिलाई गई. बताया गया कि इस आयुर्वेदिक औषधि से बच्चों में रोग प्रतिरोधक क्षमता वृद्धि होगी साथ ही बच्चों के शरीर का संपूर्ण विकास होगा. 





- डाबर इंडिया के सौजन्य से लगाया गया शिविर
- अगले माह 15 फरवरी को पुनः दी जाएगी दूसरी खुराक


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : राजकीय श्री धन्वंतरि मेडिकल कॉलेज परिसर में लगातार कार्यक्रम संचालित कर लोगों को ज्यादा से ज्यादा आयुर्वेदिक इलाज की सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं. इसी क्रम में कोरोना संक्रमण के मद्देनजर बच्चों में रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए आयुर्वेदिक कॉलेज एवं अस्पताल अहिरौली के परिसर में डाबर कंपनी के सौजन्य से स्वर्णप्राशन दवा का खुराक पिलाई गई. बताया गया कि इस आयुर्वेदिक औषधि से बच्चों में रोग प्रतिरोधक क्षमता वृद्धि होगी साथ ही बच्चों के शरीर का संपूर्ण विकास होगा. 






कार्यक्रम का उद्घाटन कॉलेज के प्राचार्य डॉ विजयानंद पाण्डेय ने किया। प्राचार्य ने बताया कि छह माह से लेकर 12 साल तक के बच्चों को उम्र के हिसाब से डोज़ दी जाती है. स्वर्णप्राशन कार्यक्रम के तहत लगभग 250 बच्चों को पहली खुराक दी गई. 15 फरवरी 2022 को मेडिकल कॉलेज के परिसर में एक बार फिर स्वर्णप्राशन कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा.


इस मौके पर डॉ ओम प्रकाश सिंह, गोपाल जी पाण्डेय, अभिनाश सिन्हा, उदय प्रताप, विनोद गुप्ता, राहुल कुमार, वेदानंद पाण्डेय, राकेश पाण्डेय ,सुनील सिंह, ट्विंकल पाण्डेय, विशाल कुमार, राम कुमार, नीरज कुमार, कमलेश तिवारी, महानन्द पाण्डेय, राकेश पाण्डेय, रजनी कुमारी समेत कई लोग मौजूद रहे.





Post a Comment

0 Comments