पुण्यतिथि पर आचार्य को चढ़ाए श्रद्धा के फूल ..

आने वाले दिनों में इसको और विस्तार देते हुए बक्सर जिले से जुड़े हुए महान विभूतियों एवं धार्मिक ऐतिहासिक महत्व स्थलों का भ्रमण एवं दर्शन किया जाएगा, और वहां की वर्तमान स्थिति से समाज के सामने लाने का प्रयास किया जाएगा.





- सिटीजन फोरम ने निभाई जिम्मेदारी 
- मुखिया ने कराई स्मृति पार्क की साफ-सफाई 

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : बक्सर के मिट्टी के लाल आचार्य शिवपूजन सहाय की पुण्यतिथि पर भले ही आज प्रशासनिक अधिकारी उन्हें भूल गए हो लेकिन, बक्सर के कुछ बुद्धिजीवियों ने उन्हें नहीं भुलाया. पुण्यतिथि पर वह उनके पैतृक गांव उनवास पहुंचे जहां स्थानीय मुखिया अशोक साह के द्वारा पार्क की साफ-सफाई कराई गई एवं सिटिजन फोरम के सदस्यों के द्वारा आचार्य की प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर उन्हें याद किया गया. दरअसल, सिटीजन फोरम द्वारा द्वारा चलाए जा रहे नमन बक्सर अभियान के तहत शुक्रवार को साहित्य के शिव के उप नाम से विख्यात आचार्य शिवपूजन सहाय की पुण्यतिथि यह कार्यक्रम आयोजित था.




इस अवसर पर फोरम के डा. राजेश सिन्हा ने कहा कि साहित्य के क्षेत्र में आचार्य का अतुलनीय योगदान रहा है. आचार्य हम सबो के लिए गौरव हैं. इनकी स्मृतियों को सहेजने एवं संजोने की आवश्यकता है. 'नमन बक्सर' अभियान के माध्यम से बक्सर की महान विभूतियों स्मृतियों को पुनः ताजा करने का प्रयास किया जा रहा है. यह अभियान आज से विधिवत प्रारंभ हुआ है और आने वाले दिनों में इसको और विस्तार देते हुए बक्सर जिले से जुड़े हुए महान विभूतियों एवं धार्मिक ऐतिहासिक महत्व स्थलों का भ्रमण एवं दर्शन किया जाएगा, और वहां की वर्तमान स्थिति से समाज के सामने लाने का प्रयास किया जाएगा.



भाजपा नेता सतीश चंद्र त्रिपाठी ने अपने संबोधन में कहा कि अपने गौरवशाली अतीत को याद करना हम सबों के लिए गौरव की बात है. उन्होंने ऐसे स्थलों के विकास के लिए सामाजिक और सरकारी स्तर पर प्रयास करने की आवश्यकता पर बल दिया. इस अवसर पर नवीन निश्चल चतुर्वेदी, उनवांस पंचायत के मुखिया अशोक साह, जिला पार्षद अशोक राम, कमलेश्वर सिंह, लक्ष्मण शर्मा, दिलीप कुमार सिन्हा उर्फ गुरुलाल, चंदन राम, विमल सिंह,ज्वाला सैनी, सुनील सिंह रजनीकांत, पुरुषोत्तम सिंह,रामवृक्ष जी आदि उपस्थित थे.

बुद्धिजीवियों ने भी किया आचार्य को याद :

वरिष्ठ अधिवक्ता व साहित्यकार रामेश्वर प्रसाद वर्मा, एप्टेक संस्था के संचालक रमेश सिंह, समाजवादी नेता अश्विनी कुमार वर्मा, अधिवक्ता संघ के जिला महासचिव गणेश ठाकुर, अधिवक्ता दयासागर पांडेय, महेंद्र चौबे, विनोद मिश्रा, राघव पांडेय, राजेश कुमार समेत तमाम बुद्धिजीवियों ने भी पुण्यतिथि पर आचार्य शिवपूजन सहाय को नमन करते हुए उनकी गौरवशाली विरासत से भावी पीढ़ी को अवगत कराने का संकल्प लिया.



Post a Comment

0 Comments