अपनी सुरक्षा के लिए सड़क पर उतरे स्वर्ण व्यवसायी, बंद रखी दुकानें ..

उन्होंने स्थानीय प्रशासन को ज्ञापन सौंपा है, जिसमें यह कहा गया है कि सर्राफा मंडी के आसपास कम से कम चार सशस्त्र पुलिस बल तैनात किए जाएं ताकि पटना की तरह बक्सर में कोई आपराधिक वारदात ना हो. 






- पटना सराफा दुकान लूट कांड के विरोध में 2:00 बजे तक स्वर्ण कारोबारियों की दुकाने रही बंद
- कहा, बक्सर सर्राफा मंडी में कम से कम चार सशस्त्र बल किए जाए तैनात


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : पटना में सर्राफा दुकान लूट कांड के विरोध तथा अपनी सुरक्षा में की मांग को लेकर सोमवार को नगर के सभी स्वर्णकारों का गुस्सा फूटा. सभी ने अपनी दुकानों को दिन में 2:00 बजे तक के लिए बंद कर दिया और सड़क पर उतर कर सरकार विरोधी नारे लगाए. 





दुकानदारों का कहना है कि पटना के सर्राफा दुकान में लूट की घटना जिस प्रकार से हुई है उससे यह स्पष्ट हो गया है कि अपराधियों में कानून का भय नहीं है. बक्सर में भी कहीं इसी प्रकार की घटना ना हो जाए इसके लिए उन्होंने स्थानीय प्रशासन को ज्ञापन सौंपा है, जिसमें यह कहा गया है कि सर्राफा मंडी के आसपास कम से कम चार सशस्त्र पुलिस बल तैनात किए जाएं ताकि पटना की तरह बक्सर में कोई आपराधिक वारदात ना हो. वर्तमान में केवल दंडाधारी पुलिस बल के हवाले सुरक्षा का दायित्व है जिसके कारण व्यवसायी सदैव भय के साए में कारोबार करते हैं. 


उन्होंने कहा कि प्रदेश की सरकार भले ही यह कहे कि व्यवसायियों की सुरक्षा के लिए वह पूरी प्रतिबद्धता के साथ काम कर रही है लेकिन, ऐसा कहीं भी दिखाई नहीं देता व्यावसायियों तथा दुकानदारों के साथ आए दिन आपराधिक घटनाएं होती रहती है और प्रशासनिक अमला केवल खानापूर्ति करता नजर आता है.

व्यावसायियों ने स्पष्ट किया कि बक्सर के स्वर्णकारों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रशासन के द्वारा जब तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया जाता तब तक उनका विरोध जारी रहेगा. मौके पर स्वर्णकार संघ के जिलाध्यक्ष अशोक कुमार, मंत्री विनय कुमार सर्राफ, दिलीप वर्मा, सुरेंद्र प्रसाद, नन्हक वर्मा, बबन जी सर्राफ समेत कई स्वर्ण व्यवसायी मौजूद रहे.







Post a Comment

0 Comments