जरूरतमंदों के लिए बढ़े मददगार हाथ ..

कहा कि हमेशा गरीबों के लिए सामाजिक सुरक्षा कोषांग बक्सर में चल रहे योजनाओं के विषय में हम लोग जानकारी देते रहते हैं और उसको पूरा करके दिखाते भी हैं. आप लोगों को भी आगे आना पड़ेगा और जागरूक होकर सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ लेना होगा. 






- चौसा में आयोजित हुआ कम्बल वितरण कार्यक्रम
- शामिल हुए सामाजिक सुरक्षा कोषांग के सहायक निदेशक

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : चौसा नगर पंचायत के अंतर्गत स्थानीय रेलवे स्टेशन के समीप थर्मल पावर मजदूर यूनियन के महामंत्री डॉ. मनोज कुमार यादव की अध्यक्षता में कंबल वितरण समारोह संपन्न हुआ. कार्यक्रम में   मुख्य अतिथि के रुप में सामाजिक सुरक्षा कोषांग के सहायक निदेशक शशांक सिंह मौजूद रहे.




कार्यक्रम में समाज के अंतिम पायदान पर खड़े गरीब लोग के बीच 50 कंबल का वितरण किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे डॉ मनोज ने कहा कि सरकार की तरफ से सहायक निदेशक महोदय ने गरीबों को हमेशा जागरूकता कार्यक्रम जैसे दिव्यांगता प्रमाण पत्र,.विधवा पेंशन, वृद्ध पेंशन, यूटीआई कार्ड के लिए पूरे जिले में सघन अभियान चलाया जाता है जो सराहनीय कार्य है. 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सहायक निदेशक ने कहा कि सरकार हर स्तर पर गरीबों के सहयोग के लिए कार्यक्रम चलाती रहती है और हम लोगों का मकसद है कि धरातल पर उतारकर सरकार के कार्यों को पूरा कराना. उन्होंने आगे कहा कि हमेशा गरीबों के लिए सामाजिक सुरक्षा कोषांग बक्सर में चल रहे योजनाओं के विषय में हम लोग जानकारी देते रहते हैं और उसको पूरा करके दिखाते भी हैं. आप लोगों को भी आगे आना पड़ेगा और जागरूक होकर सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ लेना होगा. 

कंबल वितरण समारोह से पूर्व सहायक निदेशक महोदय को फूल और पगड़ी देकर सम्मानित किया गया. उसके बाद जरूरतमंदों के बीच कंबल का वितरण शुरू किया गया. लोग कंबल पाकर न केवल गदगद नजर आए बल्कि खुशी से झूम उठे. इस बार क्रम में ठाकुर प्रसाद कानू, रामप्रवेश प्रसाद, शिव मुनि राम, फेकू राम, हरकेश राम, मोतीलाल कानू, जितेंद्र खरवार, पुष्पा बंगाली, कमला देवी, राजेश्वर शर्मा, कौशल्या देवी, झूलन राम, केशो राम, मोती, रानी देवी, रामाकांत राम, विंध्याचली देवी, गप्पू सिंह माली, श्री राम माली, सरस्वती देवी, सोनिया माली, उमाशंकर राम, दरस राम, मनाकिया देवी, चंद्रावती देवी, देव कुमार खरवार, साधु राम, बालाराम, कन्हैया गोंड़, राजकिशोर पाल, रामबचन खरवार, चंद्रमा गिरी, माया देवी, नाचक राम, जितेंद्र खरवार आदि लोग उपस्थित रहे.






Post a Comment

0 Comments