जरूरतमंदों की मदद कर मनी समाजसेवी की पुण्यतिथि ..

कहा कि गुप्तदान -महादान में विश्वास रखने वाले स्वर्गीय राय गरीब एवं असहायों  को शिक्षा एवं विवाह में मदद करने वाले समाज के अग्रणी व्यक्तित्व थे. समाज उनको एक आदर्श रूप में देखता है और अनुसरण करना आज प्रासंगिक महसूस होता है. 






- 15 वीं पुण्यतिथि पर याद किए गए समाजसेवी स्व रामसूरत राय
- विभिन्न इलाकों में जरूरतमंदों के बीच बांटे गए कम्बल, शॉल व गर्म कपड़े

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: स्मृति चैरिटेबल ट्रस्ट के तत्वावधान में समाजसेवी स्वर्गीय रामसूरत राय की 15 वीं पुण्यतिथि पर जन कल्याणकारी कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. विभिन्न स्थलों पर आयोजित कार्यक्रम में कार्यक्रम का प्रारंभ ऐप्टेक सह स्मृति कॉलेज के परिसर में स्व० राय के तैल्य चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर किया गया. उनके व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर पारिवारिक एवं युवाओं के बीच चर्चा करते हुए शिक्षाविद् सह समाजसेवी डॉ रमेश कुमार ने कहा कि गुप्तदान -महादान में विश्वास रखने वाले स्वर्गीय राय गरीब एवं असहायों  को शिक्षा एवं विवाह में मदद करने वाले समाज के अग्रणी व्यक्तित्व थे. समाज उनको एक आदर्श रूप में देखता है और अनुसरण करना आज प्रासंगिक महसूस होता है. इस कार्यक्रम में युवाओं को शामिल कर उन्हें महापुरुषों और पूर्वजों के प्रति सम्मान भाव को विकसित करना, जरूरत मंदों को सहायता पहुंचाने के लिए प्रेरित करना, संस्कारवान बनाना भी उद्देश्य था.




डा० कुमार ने कहा कि संस्कारवान पीढ़ी ही समाज एवं राष्ट्र को सही रूप में गढ़ने का कार्य कर सकता है. वहीं डॉ उषा कुमारी का मानना है कि आज के दौर में युवतियों की जिम्मेदारी बढ़ गई है. इस दौरान शहर में रामरेखा घाट, रेलवे स्टेशन, नाथ बाबा घाट सहित विभिन्न जगहों पर जरूरतमंद, गरीब एवं असहायों के बीच कंबल, शॉल, गर्म जैकेट तथा भोज्य पदार्थ का वितरण किया गया.


स्व० श्री राय की 89 वर्षीय धर्मपत्नी एवं ऐप्टेक सह स्मृति कॉलेज के निदेशक डॉ रमेश कुमार की माता गंगाजली देवी ने कहा कि पूर्वजों को याद कर उनके आदर्शों को आत्मसात करना सभी का कर्तव्य होना चाहिए. देर शाम तक विभिन्न स्लम एरिया में गर्म कपड़ों का वितरण कार्य जारी रहा.

इस दौरान डॉ उषा, ऋषभ राय चौधरी, विवेक आनंद, आलोक, शैलेन्द्र, संजय राय, रौनक, अजीत चौबे, इं० रवि प्रकाश, मुकेश मिश्रा सहित दर्जनों लोगों ने श्रद्धांजलि अर्पित किया.






Post a Comment

0 Comments