बढ़ता संक्रमण : वर्चुअल मोड में होगा न्यायालय का संचालन ..

आदेश आगामी दो हफ्तों के लिए प्रभावी होगा. जिला एवं सत्र न्यायाधीश के द्वारा जारी इस आदेश में बताया गया है कि 17 जनवरी से 29 जनवरी 2022 तक बक्सर व्यवहार न्यायालय एवं डुमरांव अनुमंडलीय न्यायालय वर्चुअल मोड में ही संचालित होगा. ऐसे में न्यायिक कर्मी, अधिवक्ता आदि सभी घर से ही कार्य करेंगे.





- जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने जारी किया आदेश
- वर्चुअल माध्यम से होगी मामलों की सुनवाई


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर न्यायालय में अब वादकारियों के प्रवेश पर पूर्ण प्रतिबंध लगाते हुए यह फैसला किया गया है कि अब सुनवाई केवल वर्चुअल मोड में की जाएगी. यह आदेश आगामी दो हफ्तों के लिए प्रभावी होगा. जिला एवं सत्र न्यायाधीश के द्वारा जारी इस आदेश में बताया गया है कि 17 जनवरी से 29 जनवरी 2022 तक बक्सर व्यवहार न्यायालय एवं डुमरांव अनुमंडलीय न्यायालय वर्चुअल मोड में ही संचालित होगा. ऐसे में न्यायिक कर्मी, अधिवक्ता आदि सभी घर से ही कार्य करेंगे. आवश्यकता पड़ने पर ही न्यायिक पदाधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेसिंग रूम का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. 

जमानत के बांड, आत्मसमर्पण से लेकर अभियुक्तों की रिमांड आदि की सुनवाई भी वर्चुअल माध्यम से ही की जाएगी. आदेश में यह बताया गया है कि इसके अतिरिक्त नियमित रूप से सैनिटाइजेशन का काम भी सुनिश्चित कराया जाता रहेगा गया. उन्होंने कहा कि जैसे ही न्यायालय के कामकाज के संदर्भ में पटना उच्च न्यायालय से कोई निर्देश प्राप्त होता है उसके आलोक आदेश में संशोधन भी किया जाएगा.











Post a Comment

0 Comments