बालू माफियाओं ने किया पत्रकार के भाई पर हमला, प्राथमिकी दर्ज ..

उनके पत्रकार भाई के द्वारा समय-समय पर अवैध बालू के खनन से जुड़े लोगों की करतूत उजागर की जाती है दरअसल, बलिहार गांव के समीप स्थित एएसएम हाई स्कूल में कई एकड़ जमीन पर बालू माफियाओं द्वारा लंबे समय से सफेद बालों का अवैध खनन कर उसे बाज़ार में अच्छी कीमत पर बेचा जाता रहा है. 






- सिमरी थाना क्षेत्र के बलिहार गांव का है मामला
- बालू माफियाओं की करतूत उजागर करने वाले थे पत्रकार

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : बालू माफियाओं के द्वारा पत्रकार समझ पत्रकार के भाई पर जानलेवा हमला कर दिया गया. उनके साथ मारपीट कर उन्हें चोटिल भी कर दिया. घटना बीते गुरुवार की है. इस हमले में घायल पत्रकार के भाई ने सिमरी थाने में आवेदन देकर कार्रवाई का अनुरोध किया है. पत्रकार का कहना है कि सफेद बालू के अवैध कारोबारियों के द्वारा यह कृत्य किया गया है वहीं, मामले में थानाध्यक्ष ने बताया कि मामला दो पक्षों के आपसी विवाद का है. मामले की जांच की जा रही है.
.




घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक बलिहार पंचायत के नवनिर्वाचित उप मुखिया रविकांत सिंह उर्फ गोलू न्यूज़ पोर्टल संचालक अपने भाई गुलशन सिंह राजपूत की प्रेस लिखी हुई कार पर सवार होकर सिमरी प्रखंड विकास पदाधिकारी से मिलने के लिए जा रहे थे. इसी बीच नामजद अभियुक्तों परविंदर सिंह उर्फ करिया, तेज प्रताप सिंह उर्फ बाउल, राणा प्रताप सिंह उर्फ गागा, आयुष उर्फ बड़क, मानस सिंह, राज कमल सिंह, सूरज सिंह तथा अमन सिंह नामक आठ आरोपियों ने उनकी कार को रोककर उन पर हमला कर दिया जिसमें वह घायल हो गए उनका मोबाइल फोन टूट गया तथा उनकी कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई. 

मामले में गोलू सिंह ने बताया है कि इस हमले के पीछे सफेद बालू के अवैध खनन की कहानी है. उनके पत्रकार भाई के द्वारा समय-समय पर अवैध बालू के खनन से जुड़े लोगों की करतूत उजागर की जाती है दरअसल, बलिहार गांव के समीप स्थित एएसएम हाई स्कूल में कई एकड़ जमीन पर बालू माफियाओं द्वारा लंबे समय से सफेद बालों का अवैध खनन कर उसे बाज़ार में अच्छी कीमत पर बेचा जाता रहा है. वहां 20 बीघा से अधिक सरकारी जमीन है जिसमें 50 से 60 फीट गहरा खनन कर सफेद बालू को निकालकर बेचा जाता रहा है. पत्रकार गुलशन सिंह के द्वारा ग्राउंड रिपोर्टिंग किए जाने की योजना बनाई गई थी, जिसकी भनक कहीं से बालू माफियाओं को लग गई थी. ऐसे में पत्रकार पर हमला किया गया लेकिन, संयोगवश पत्रकार की कार में उनके भाई बैठे हुए थे. मामले में सिमरी थानाध्यक्ष सुनील कुमार निर्झर से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मामला आपसी विवाद से जुड़ा हुआ है. मामले में दोनों तरफ से प्राथमिकी दर्ज कराई गई है तथा मामले की जांच की जा रही है





Post a Comment

0 Comments