गणतंत्र दिवस पर शान से लहराया राष्ट्रध्वज, डीएम ने गिनाई उपलब्धियां, थर्मल पॉवर प्लांट में तिरंगा प्रतियोगिता का आयोजन ..

संबोधन में उपस्थित लोगों को शुभकामनाएं देते देश के संविधान निर्माताओं को श्रद्धांजली अर्पित की गई. स्वतंत्रता प्राप्ति से वर्तमान तक की देश के विभिन्न क्षेत्रों की प्रगति को रेखांकित करते हुए केन्द्रीय उपक्रमों का देश के विकास में योगदान पर भी प्रकाश डाला. 






- राजनीतिक दलों के द्वारा भी फहराया गया राष्ट्रध्वज
- कार्यक्रमों के आयोजन के दौरान राष्ट्रप्रेम से ओतप्रोत दिखे लोग

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर 73 वें गणतंत्र दिवस के मौके पर गुरुवार को किला मैदान में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में राजपुर विधायक विश्वनाथ राम की उपस्थिति में जिला पदाधिकारी अमन समीर ने ध्वजारोहण किया. मौके पर एसपी नीरज कुमार सिंह डीडीसी डॉ योगेश कुमार सागर, एसडीएम धीरेंद्र कुमार मिश्रा, एसडीपीओ गोरख राम, डीटीओ मनोज रजक, डीएम ओएसडी डी पी शाही समेत कई अधिकारी, सामाजिक कार्यकर्ता व बुद्धिजीवी मौजूद रहे. जिला पदाधिकारी ने विभिन्न विभागों की उपलब्धियों को आम जनमानस के साथ साझा किया. इसके बाद उन्होंने परेड की सलामी ली जिसके बाद समाहरणालय अनुमंडल कार्यालय अनुसूचित बस्ती एवं अन्य जगहों पर भी ध्वजारोहण कार्यक्रम में डीएम-एसपी शामिल हुए.


राजपुर विधायक ने भी जनमानस को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं प्रेषित की. उधर अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र मिश्रा ने अपने कार्यालय में ध्वजारोहण किया नगर थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार ने डीएम और एसपी की मौजूदगी में थाने में ध्वजारोहण किया. 

मुफस्सिल थाने में थानाध्यक्ष अमित कुमार, औद्योगिक थाने में थानाध्यक्ष मुकेश कुमार के साथ-साथ जिले के विभिन्न थानों में सभी थानाध्यक्षों ने ध्वजारोहण किया. साबित खिदमत फाउंडेशन के चीनी मिल स्थित अस्पताल परिसर में निदेशक डॉक्टर दिलशाद आलम के द्वारा ध्वजारोहण किया गया.


एसजेवीन थर्मल प्राइवेट लिमिटेड द्वारा परियोजना स्थल, चौसा में हर्षोल्लास एवं गरिमामय ढंग के साथ आयोजित किया गया. आयोजन स्थल के आगमन पर मुख्य अतिथि संजीव सूद , मुख्य कार्यकारी अधिकारी , एसटीपीएल को पुष्प गुच्छ प्रदान कर स्वागत किया गया तदोपरान्त मुख्य अतिथि द्वारा राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया. इसके उपरांत सुरक्षा कर्मियों द्वारा झंडे को सलामी दी गई एवं मुख्य अतिथि द्वारा परेड का निरीक्षण किया गया. मुख्य अतिथि द्वारा अपने संबोधन में उपस्थित लोगों को शुभकामनाएं देते देश के संविधान निर्माताओं को श्रद्धांजली अर्पित की गई. स्वतंत्रता प्राप्ति से वर्तमान तक की देश के विभिन्न क्षेत्रों की प्रगति को रेखांकित करते हुए केन्द्रीय उपक्रमों का देश के विकास में योगदान पर भी प्रकाश डाला. 

इसके पश्चात् परियोजना के निर्माण कार्यों के प्रगति पर विस्तार पूर्वक प्रकाश डाला साथ ही परियोजना द्वारा आर एण्ड आर एवं निगमित सामाजिक दायित्व के तहत परियोजना प्रभावित क्षेत्रों में शिक्षा, स्वास्थ्य मूलभूत सुविधाओं के विकास, सांस्कृतिक विकास आदि क्षेत्रों में किए जा रहे कार्यों से उपस्थित लोगों को अवगत कराया गया. उन्होंने अपने संबोधन में बिहार सरकार भारत सरकार अपने सहयोगी एजेंसी एल एण्ड टी, एन टी पी सी और अन्य एजेंसी, समस्त कर्मचारियों एवं स्थानीय लोगों के परीयोजना में योगदान के लिए आभार व्यक्त किया. अंत में श्री संजीव सूद ने परियोजना को जून 2023 तक पूरा करने के लिए सभी एजेंसियों एवं समस्त कर्मचारियों को मिलकर अपना योगदान देने हेतु आह्वान किया. 

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत एसटीपीएल के कर्मचारियों के लिए तिरंगा प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. प्रतियोगिता के प्रतिभागियों को मुख्य अतिथि एवं अन्य अतिथियों द्वारा पुरस्कार प्रदान किया गया. इस समारोह के दौरान संजीव सूद (मुख्य कार्यकारी अधिकारी ), मानव संसाधन विभाग प्रमुख आर एन बनर्जी एवं अन्य विभागों के प्रमुखों के साथ कर्मचारी गण उपस्थित थे.

विभिन्न राजनीतिक दलों ने भी झंडोत्तोलन कर गणतंत्र दिवस की खुशियां एक दूसरे के साथ साझा की. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सह कोर कमेटी सदस्य विनोद ओझा और वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष मंजर हुसैन तथा हरिश्चंद्र शर्मा ने झंडोत्तोलन किया नया बाजार में आयोजित ध्वजारोहण के दौरान गणतंत्र को अक्षुण्ण रखने का संकल्प लिया गया. साथ ही नेताओं ने यह भी कहा कि आज गणतंत्र में गण पीछे हो गया और तंत्र आगे हो गया. जिसका उदाहरण आरआरबी-एनटीपीसी परीक्षा परिणाम के तौर पर देखा जा सकता है. फेयर प्राइस डीलर्स एसोसिएशन के द्वारा बाजार समिति रोड में गणतंत्र दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया जहां जिलाध्यक्ष डॉ मनोज कुमार यादव ने ध्वजारोहण किया. मौके पर जिला महासचिव हृदयानंद मिश्रा तथा अन्य लोग भी मौजूद रहे. सभी ने उपस्थित जनमानस को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी.

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के द्वारा स्थानीय कार्यालय में ध्वजारोहण का आयोजन किया गया. इस दौरान भारत माता के चित्र पर माल्यार्पण तथा पुष्पांजलि अर्पित करते हुए सभी को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी गई. उक्त अवसर पर भव्य व आकर्षक तरीके से भारत माता का आरती कार्यक्रम से कार्यकर्ता मे उत्साह का वातावरण बना.

कार्यक्रम के दौरान सह जिला संघ चालक राधा कृष्ण सिंह, बक्सर जिला कार्यवाह विमल सिंह, जिला प्रचारक अंशुमान,नगर संघचालक ओम प्रकाश वर्मा ,नगर  कार्यवाह राहुल कुमार, विनोद उपाध्याय , अवधेश पाण्डेय , चंद्र भूषण ओझा, हिरा


लाल , दिनेश रमेश ,राघव, अविनाश, प्रियरंजन, विशाल, राहुल, गौरव कुमार , संजय, लक्ष्मण शर्मा, अतुल मोहन, कन्हैया पाठक, सिद्धनाथ मिश्रा, अनिल, प्रकाश पांडेय,  कुंवर,आलोक, राजकमल, नागेंद्र  प्रासाद, नंद जी केशरी, अभिजीत, शिवनारायण, राहुल रंजन, अरविंद, जयशंकर आदि मौजूद रहे.










Post a Comment

0 Comments