डुमरांव में प्लेटफार्म और पटरियों के बीच की दूरी को कम करेगा रेलवे ..

बताते हैं कि प्लेटफार्म पर ट्रेन लगने के बाद रेल यात्रियों को काफी परेशानी होती है. मानक से ज्यादा दूरी होने के कारण रेलयात्रियों, खासकर बच्चों और महिलाओं को ज्यादा दिक्कत होती है. डीआरएम से मिलकर इस बात से उन्हें अवगत कराया गया है.





- यात्रियों की समस्या को दूर करने के लिए प्रशाखा अभियंता ने की पहल
- जल्द ही दुरुस्त की जायेगी खतरनाक बन चुकी समस्या

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : दानापुर रेल मंडल के डुमरांव रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर रेल यात्रियों के समक्ष एक बड़ी समस्या सामने सामने आ रही है. यह समस्या प्लेटफार्म और रेलवे ट्रैक के बीच की ज्यादा दूरी के रूप में है. इस समस्या से न सिर्फ रेल यात्रियों को ट्रेनों में सवार होने में परेशानी होती है बल्कि उनके जान पर भी जोखिम बना रहता है हालांकि, इस समस्या का निदान अब जल्द ही निकलने की उम्मीद जगी है. रेलवे के स्थानीय अभियंताओं के द्वारा दानापुर रेल मंडल के अधिकारियों को स्टीमेट बनाकर भेजा गया है जिसकी स्वीकृति के बाद जल्द ही काम शुरू हो जाएगा.





मंडल रेल परामर्श दात्री समिति के सदस्य सौरभ कुमार तिवारी बताते हैं कि प्लेटफार्म पर ट्रेन लगने के बाद रेल यात्रियों को काफी परेशानी होती है. मानक से ज्यादा दूरी होने के कारण रेलयात्रियों, खासकर बच्चों और महिलाओं को ज्यादा दिक्कत होती है. डीआरएम से मिलकर इस बात से उन्हें अवगत कराया गया है.


रेलयात्री कल्याण समिति के सुधीर कुमार सिंह बताते हैं कि प्लेटफार्म कथा रेल ट्रैक के बीच में जो गैप बनता है, उसमें गिर कर कई रेल यात्रियों की जान चली गई है. उन्होंने बताया कि समस्या रेलवे के वरीय अधिकारियों को कई बार अवगत कराया गया है लेकिन अब तक कोई निदान नहीं निकला.

रेल यात्रियों की इस समस्या पर रेलवे के अभियंत्रण विभाग के द्वारा पहल करते हुए इस समस्या को दूर किए जाने की कोशिश शुरु की है. जल्द ही इस समस्या को दुरुस्त किया जाएगा. प्रशाखा अभियंता के. बी. तिवारी की माने तो इस समस्या के निदान के लिए दानापुर रेल मंडल के वरीय अधिकारियों को इस कार्य का एस्टीमेट बनाकर भेजा गया है, जैसे ही उसकी स्वीकृति मिलती है, निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा.





Post a Comment

0 Comments